India News

Chinese App Banned: बैन होने के बाद TikTok की तरफ से आई प्रतिक्रिया, क्या सुरक्षित है यूजर्स की जानकारी

Chinese App Banned: भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव ने पिछले कुछ महीनों से हर देशवासी को चाइनीज प्रोडक्ट का बहिष्कार करने को मजबूर किया है, इस बीच केंद्र सरकार ने भी बड़ा ऐलान कर दिखाया. तेजी से मशहूर हो रही विडियो शेयरिंग एप TikTok सहित 59 ऐप्स को बैन कर दिया है.

केंद्र सरकार ने देश की जनता को आगाह किया की इस तरह के एप्लीकेशन, देश के लोगों की निजी जानकारी के लिए खतरा बने हुए थे, ऐसे में देश की रक्षा, सिक्यूरिटी, डिफेंस, अखंडता, देश व देश की जनता की निजता को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 59 मोबाइल एप्स को बैन कर दिया है. आईटी एक्ट की धारा 69-A के अंतर्गत मोदी सरकार द्वारा यह कदम उठाया गया.

यह भी पढ़ें:  Sanjana Sanghi: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म की एक्ट्रेस संजना संघी ने मुंबई को कहा हमेशा के लिए अलविदा

TikTok इंडिया के हेड निखिल गांधी (Nikhil Gandhi) ने सफाई देते हुए कहा कि टिकटॉक सहित सरकार ने 59 एप्स को बैन कर दिया, वह इस आदेश का पालन करते हुए आगे की प्रक्रिया में हैं, साथ ही उन्होंने दावे के साथ कहा कि TikTok यूजर की जानकारी कहीं भी शेयर नहीं की गयी हैं, न ही चीन को तो न ही किसी और मुल्क को.

आपको बता दें देश में इस वक्त मोदी सरकार के इस फैसले में कहीं सरहाया जा रहा है तो कहीं विपक्ष ने सवालों की लड़ी लगा दी है. विपक्ष का कहना है, गलवान घाटी में हमारे 20 शहीद हो गए और हम सिर्फ उनके छोटे मोटे एप्स को बैन कर रहे हैं. फिलहाल 59 एप्स को बैन करने की प्रकिया चालू हो चुकी हैं, TikTok आदि सुबह के बाद प्ले स्टोर से गायब हैं.

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड सेलेब्स को बिजली के बिल ने दिया जोर का झटका, इस एक्ट्रेस को थमाया 50 हजार का बिल

आपको बता दें इंडिया में TikTok के यूजर्स (11 करोड़ से उपर) सबसे ज्यादा हैं, जिस सबसे ज्यादा जनसंख्या वाली कंट्री की यह एप है वहां भी इंडिया के बराबर इसके यूजर्स नहीं हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top