India News

Chhattisgarh Viral Wedding: एक ही मंडप में युवक ने रचाई 2 युवतियों से शादी, चर्चा में है ये अनोखा विवाह

Chhattisgarh Viral Wedding: इन दिनों एक अनोखा विवाह बेहद चर्चा में है, इसपर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ की इस प्रेम कहानी में ट्विस्ट तब आया जब देखा कि सभी रिश्तेदारों व करीबियों को भी सम्मानपूर्वक आमंत्रित किया गया है और शादी के कार्ड छापे गए.

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में टिकरा लोहंगा गांव के रहने वाले चंदू मौर्य नाम के युवक को दो लड़कियों से बेपनाह मोहब्बत हो पड़ी, और वह इसे साबित करने में भी कामयाब रहा जिसे देखकर दोनों दुल्हनों के परिवार व पंचायत सभा भी राजी हो गए, इसके बाद बीते रविवार 3 जनवरी को एक ही मंडप में हसीना बघेल व सुंदरी कश्यप से शादी रचा ली.

यह भी पढ़ें:  Vishnu Tiwari's Appeal to CM: निर्दोष विष्णु काट आया 20 साल की जेल, CM योगी से की मदद की गुहार

रिपोर्ट की मानें तो इस अनूठी शादी के साक्ष्य 500 लोग रहे, शादी की तस्वीरें व विडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. दैनिक जागरण की रिपोर्ट कहती है चंदू मौर्य व उसकी दोनों पत्नियां पिछले एक साल से लिव-इन-रिलेशनशिप में हैं, दोनों जब दूर रह कर फोन पर बातें किया करते थे तो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए कॉन्फ्रेंसिंग पर बात किया करते थे.

24 वर्षीय चंदू की एक पत्नी करंजी तो दूसरी एरंडवाल की है, उसी ने तीनों परिवारों को इस शादी के लिए मनाया और तीनों के बीच गहरा प्रेम देखकर समाज ने इस शादी को स्वीकृति दे दी थी. रिपोर्ट के अनुसार मुरिया जनजाति में बहु विवाह की प्रथा है, भारतीय सविंधान भी इस शादी को मान्यता देता है.

यह भी पढ़ें:  Kanagan Controversy: जब ट्रोलर्स ने कंगना रनौत को बताया झूठा, ट्विटर पर हुआ दूध का दूध व पानी का पानी

लॉकडाउन के दौरान इसी तरह की खबर मध्यप्रदेश से आई थी, यहां लड़के ने स्कूल टाइम की प्रेमिका व घरवालों के पसंद की लड़की से शादी की थी. सोशल मीडिया पर इन शादियों पर खूब मीम बन रहे हैं, वहीं कुछ लोग चंदू, हसीना व सुंदरी को वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं.

चंदू का कहना है वह हसीना व सुंदरी दोनों से जी व जान से प्यार करता है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top