Chhattisgarh: इन 22 शहीद जवानों के शव बरामद, अमित शाह से लेकर भूपेश बघेल ने कही ये बात

JBT Staff
JBT Staff April 5, 2021
Updated 2021/04/05 at 10:26 AM

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए मुठभेड़ से पूरा देश खफा है, 22 जवानों की शहादत की खबर ने हर किसी को झकझोर के रख दिया है. यह बड़े मुठभेड़ में से एक है, साल 2019 में नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता भीमा मंडावी व उनके 4 गार्ड्स को मार दिया था.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने तत्काल दिल्ली में सीनियर ऑफिसर्स के साथ पूरी घटना की समीक्षा की है, उन्होंने पहले ही शहीद जवानों के परिवार वालों को आश्वासन दिया है कि जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा.

इस मुठभेड़ में देश के 22 जवान शहीद हुए हैं, 31 जवान घायल हैं जबकि एक कोबरा जवान लापता बताया जा रहा है. घायलों में से सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है जबकि लापता जवान की तलाश की जा रही है. वहीं सीआरपीएफ महानिदेशक कुलदीप सिंह ने दावा किया है कि मुठभेड़ में 25 से 30 नक्सली मौत के घाट उतारे गए हैं.

न्यूज एजेंसी बीबीसी ने शहीद जवानों की लिस्ट साझा की है, जिनकी बॉडी भी बीजापुर मुठभेड़ घटनास्थल से बरामद की गई है. देश के लोगों में गुस्सा है जबकि पीएम मोदी, अमित शाह, से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया के माध्यम से शहीदों के परिवार वालों व देश की जनता को वादा किया कि वीर सपूतों की शाहदत व्यर्थ नहीं जाएगी.

22 शहीद जवानों का शव बरामद:

1. दीपक भारद्वाज (सब इंस्पेक्टर), 2. नारायण सोढ़ी (हेड कॉन्स्टेबल), 3. रमेश कुमार जुर्री (हेड कॉन्स्टेबल), 4. सुभाष नायक (कॉन्स्टेबल), 5. रमेश कोरसा (कॉन्स्टेबल), 6. किशोर एंड्रिक (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल), 7. सनकूराम सोढ़ी (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल), 8. भोसाराम करटामी (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल), 9. श्रवण कश्यप (हेड कॉन्स्टेबल), 10. रामदास कोर्राम (कॉन्स्टेबल), 11. जगतराम कंवर (कॉन्स्टेबल), 12. रमाशंकर पैकरा (कॉन्स्टेबल), 13. सुखसिंह फरस (कॉन्स्टेबल), 14. शंकरनाथ (कॉन्स्टेबल), 15. दिलीप कुमार दास (इंस्पेक्टर), 16. राजकुमार यादव (हेड कॉन्स्टेबल), 17. शंभूराय (कॉन्स्टेबल), 18. शखामुरी मुराली कृष्ण (कॉन्स्टेबल), 19. धर्मदेव कुमार (कॉन्स्टेबल), 20. रथू जगदीश (कॉन्स्टेबल), 21. बबलू रंभा (कॉन्स्टेबल), 22. समैया माड़वी (कॉन्स्टेबल).

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.