Education

CBSE Board Exam 2021: आम जनता के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से मांग, टाली जाए बोर्ड परीक्षा

CBSE Board Exam 2021: देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना फिर एक बार अनियंत्रित होता दिख रहा है, सरकारें लगातार नई गाइडलाइन जारी कर रहीं हैं. बढ़ते कोरोना के चलते नाईट कर्फ्यू भी लगाया जा रहा है ऐसे सवाल उठता है क्या लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स परीक्षा में बैठने वाले हैं.

सोशल मीडिया पर कई दिनों से बोर्ड परीक्षा को कैंसिल कराने की मांग चल रही है, कोरोना काल में लोगों के बीच मसीहा बनकर उभरे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने भी ट्विटर पर परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर अपने विचार साझा किये हैं.

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी सोशल मीडिया पर केंद्र के नाम वीडियो मेसेज पोस्ट तैयार किया, उनका कहना है ‘सीबीएसई परीक्षा में 6 लाख बच्चों के साथ 1 लाख टीचर्स होंगे ऐसे में बड़े पैमाने पर कोरोना केसेज सामने आने की संभावना है’.

यह भी पढ़ें:  UP Population Bill 2021: एक बच्चा तो ज्यादा फायदा, दो से ज्यादा बच्चे तो भारी नुकसान

वह आगे कहते हैं बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, अतः केंद्र से गुजारिश है कि बोर्ड परीक्षा आयोजित करने का और कोई विकल्प तैयार किया जाए, ऑनलाइन परीक्षा या फिर इंटरनल परफॉरमेंस बेस्ड स्टूडेंट्स को उत्तीर्ण करने की सलाह देते हुए उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन आयोजित न कराई जाए.

आपको बता दें 4 मई से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा होने जा रही हैं, तैयारियां वाकई अंतिम चरण पर हैं लेकिन कोरोना संक्रमण भी हदें पार कर रहा है. सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भरद्वाज ने बयान जारी किया है कि स्टूडेंट्स की सेहत को ध्याम में रखते इंतजाम संभाले जायंगे, परीक्षा की तैयारी लगभग हो चुकी है, ऐसे में रद्द करना सही नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:  Shivam Dube Wedding: स्टार क्रिकेटर शिवम दुबे ने गर्लफ्रेंड अंजुम खान से हिंदू-मुस्लिम रीति रिवाजों से रचाई शादी

एक्टर सोनू सूद ने भी पोस्ट करते हुए लिखा कि एग्जाम सेंटर्स को कोरोना हॉटस्पॉट न बनाया जाए, परीक्षाएं रद्द की जाएं:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top