Bulandshahr: जूते के तले पर ठाकुर लिखा दिखा तो भड़के स्वर्ण समाज के लोग, मुस्लिम दूकानदार व कंपनी पर कार्रवाई

JBT Staff
JBT Staff January 6, 2021
Updated 2021/01/06 at 1:29 PM

Bulandshahr: हाल ही में योगी सरकार ने गाड़ियों पर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई थी, अब जूतों के तलों पर भी कार्रवाई करनी होगी, इसके लिए शायद ही सोचा होगा. बुलंदशहर में ठाकुर ब्रांड के जूते बेच रहा शख्स अचानक विवादों में आ पड़ा है.

यूं तो सोशल मीडिया पर कई लोग जूते बेचने वाले मुस्लिम शख्स नासिर (Nasir) का बचाव कर रहे हैं, वहीं इस मुद्दे ने धार्मिक लड़ाई का मोड़ ले लिया है. हिन्दू लोगों ने इसकी सही से जांच की मांग की है, उनका कहना है ठाकुर कोई ब्रांड है भी या साजिशन जूतों के सोल पर लिखाया गया है.

बजरंग दल के विशाल चौहान और सेल पर लगाए जूतों के दुकानदार नासिर के बीच लंबी बहस होती है, नासिर अपने बचाव में कहता है कि उसने ये जूते न ही अपने घर पर बनाए हैं और न ही इनमें लिखा ठाकुर देखकर वह ये जूते लाया है, वह विरोध करने वालों से पूछता है कि क्या वे उसकी दुकान बंद करवा देंगे.

नासिर के खिलाफ नजदीकी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, उसे पुलिस द्वारा हिरासत में भी लिया गया है. स्वर्ण समाज ने इस बारे में दुकानदार व कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पुलिस शिकायत की मानें तो विरोध करने पर नासिर का लहजा गर्म नजर आया, यहां तक कि उसने विशाल के साथ मारपीट भी की.

गुलावठी थाना में जूते पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने पर शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस इसपर गंभीरता से जांच भी कर रही है, जल्द ही जूते बनाने वाले से पूछताछ की जाएगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.