Bulandshahr: दो साधुओं की गला रेतकर हुई हत्या, पालघर के बाद बुलंदशहर में संतों पर कहर

JBT Staff
JBT Staff April 28, 2020
Updated 2020/04/28 at 10:50 AM

Bulandshahr Murder: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बेहद चौंकाने वाली खबर आ रही है, फिर साधुओं की जान ले ली गयी है लेकिन यह मामला पालघर लिंचिंग से हटकर है, इस बार गांव के ही किसी नशेड़ी युवक पर हत्या का शक जताया जा रहा है. अनूपशहर कोतवाली क्षेत्र की यह घटना पगोना गांव की है.

बताया जा रहा है कि पुलिस ने पगोना के ही किसी शख्स को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ जारी है. इस शख्स और मंदिर के इन साधुओं के बीच किसी वजह से कहासुनी चल रही थी. बुलंदशहर SSP व कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का नजदीक से  जायजा लिया.

अब सभी को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है, उन्होंने पालघर घटना (Palghar Mob Lynching) को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार से सख्ती की अपील की थी. बता दें यह लॉकडाउन के बीच होने वाली दूसरी घटना है जहां साधुओं की निर्मम हत्या कर दी गई है.

प्रथम दृश्या में अंदाजा लगाया जा रहा है बुलंदशहर की घटना को गांव के ही किसी नशा करने वाले युवक ने अंजाम दिया है, वह अपराधी किस्म का है इस बात का भी पुलिस को शक है. वह अभी नशे में है, पूछताछ जारी है जबकि साधुओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं व फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच पड़ताल कर रही है.

पुलिस कस्टडी में लिया गया यह शख्स अभी भी नशे की हालत से उभरा नहीं है, बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से भांग का नशा करता आ रहा है. दो दिन पहले उसपर मंदिर से चिमटा चोरी करने का आरोप लगा था, जिसके बाद साधुओं व मुरारी के बीच विवाद बढ़ गया था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.