Budget 2021: राहुल गांधी बोले देश को पूंजीपतियों के हवाले करने की प्लानिंग है बजट 2021

JBT Staff
JBT Staff February 1, 2021
Updated 2021/02/01 at 5:28 PM

Budget 2021: विपक्ष ने इस साल के बजट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी है, इसे पूरी तरह उद्योगपतियों का बजट करार दिया है जबकि फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण का कहना है बजट 2021 बुनियादी तौर पर देश को मजबूती पहुंचाने वाला है.

किसी दिन कांग्रेस को खूब खरी खोटी सुनाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) इन दिनों किसान आंदोलन को सपोर्ट कर रहे हैं, मोदी सरकार को कोसने का कोई भी मौका वह नहीं छोड़ते हैं. आज बजट जारी होने पर वह बोले ‘यह सिर्फ कहने मात्र का बजट है, किसी काम नहीं, मानो भांग की खेती सा है’.

आपको बता दें इस बार बजट में सबसे नई चीज थी वैक्सीन, महामारी से निपटने के लिए 35 हजार करोड़ का खर्चा वैक्सीन पर होने वाला है. इन दिनों 2 तरह की कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, बहुत जल्द 2 और कोरोना वैक्सीन देश में उपलब्ध होंगी.

स्वास्थ्य क्षेत्र पर सरकार ने विशेष ध्यान देते हुए 2.23 लाख करोड़ खर्च का ऐलान किया है, जो पिछली बार से 137 प्रतिशत बढ़कर है. कई पहलुओं पर विपक्ष ने बजट 2021 को देश के लिए घातक बताया है.

कांग्रेस नेता सिद्धू की बात करें तो उनका कहना है यह बजट सिर्फ उद्योगपतियों के लिए फायदेमंद है. मोदी सरकार में हुई अंबानी-अदानी की तरक्की का जिक्र करते हुए वह कहते हैं पिछले छह साल में अडानी की संपत्ति 19 हजार करोड़ से 2.33 लाख करोड़ पहुंच गयी है जबकि रिलायंस का ग्राफ 2.7 लाख से 16 लाख पहुंच गया है.

एक दूसरे ट्वीट में सिद्धू ने सरकारी कम्पनीयों का डाटा भी शेयर किया है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर तंज कसा है, उनका कहना है मोदी सरकार देश को पूरी तरह अपने पूंजीपति दोस्तों के हवाले करना का प्लान कर चुकी है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.