Rishi Kapoor: इस तरह छलका बॉलीवुड के दिग्गजों का दर्द, धर्मेन्द्र बोले मेरा बेटा जैसा था ऋषि

JBT Staff
JBT Staff April 30, 2020
Updated 2020/04/30 at 5:35 PM

Rishi Kapoor: देश के हर क्षेत्र में शोक की लहर है, 70-80 के दशक में लीड रोल करते हुए ऋषि कपूर ने कई हिट फिल्में दी, कई सदाबहार गानों में उनके चार्म व चुलबुले अंदाज को देखकर करोड़ों फैंस बने. उस दौर से लेकर आज के समय में मेथड एक्टिंग के बाद उन्होंने हर पीढ़ी को अपना मुरीद बनाया था.

2008 से लेकर अब तक उन्होंने 25 फिल्में की और इन सब फिल्मों में उनका वर्सटाइल एक्ट देखने को मिला, हालांकि एक लीड एक्टर के तौर पर भी उन्हें बेहिसाब कामयाबी मिली लेकिन आज की जनरेशन उन्हें पसंद करती है इसका बड़ी वजह है अग्निपथ, डी-डे, मुल्क और 102 नॉट आउट जैसी फिल्में.

1973 से लेकर आज तक वह लोगों का मनोरंजन करते हुए आए, उनका बिंदास हंसी मजाक का अंदाज बहुत फेमस है. यहां तक कि उनके अंतिम क्षणों का विडियो भी वायरल हो रहा है जहां वह एक फैन का गाना सुन रहे हैं, वह उन्हीं के फिल्म का गाना सुनाता है, ‘तेरे दर्द से दिल आबाद रहा कुछ भूल गए कुछ याद रहा’, इस तरह हंस खेलकर उनका पेश आना सब मिस कर रहे हैं.

बॉलीवुड से सबसे पहले महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने उनकी मौत की खबर सुनाई, जिसमें वह कहते हैं कि वह पूरी तरह टूट चुके हैं. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने उन्हें महान अभिनेताओं में से एक बताया. देश के प्रधानमंत्री ने भी अपने दौर के लीड एक्टर को याद करते हुए लिखा कि ऋषि जी टैलेंट के पॉवरहाउस थे.

अजय देवगन, अक्षय कुमार, शाहरुख खान, सलमान खान से लेकर आज की जनरेशन के एक्टर्स ने उनके बारे में कुछ न कुछ लिखा है, जिसे पढ़कर लगता है यह वाकई बहुत बड़ा झटका है बॉलीवुड को. बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र ने कुछ इस तरह उन्हें याद किया:

बॉलीवुड, क्रिकेट, राजनीति जगत से उन्हें इस तरह श्रद्धांजलि दी गई:

https://twitter.com/aamir_khan/status/1255731234287677442

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.