Bollywood Movies 2020: डिज्नी प्लस हॉटस्टार बना इस साल की फिल्मों का अड्डा लेकिन 2 बड़ी फिल्मों को मिला थिएटर

JBT Staff
JBT Staff June 30, 2020
Updated 2020/06/30 at 10:42 AM

Bollywood Movies 2020: छोटी बड़ी बजट की फिल्मों को मिलाकर बॉलीवुड लगभग 150-200 फिल्में रिलीज करता है, यहां तक कि फिल्मों को थिएटर मिलना मुश्किल होता है. आज समय ऐसा आया है, फिल्में बनकर तैयार भी हैं और थिएटर्स भी खाली हैं लेकिन कोरोना ने बॉलीवुड के कारोबार को बहुत प्रभावित कर दिया है.

बढ़ते कोरोना के दौर में फिल्ममेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने आखिरकार बीच का समाधान निकाल लिया है, छोटी बजट की फिल्मों के बाद अब लिमिटेड और एक्सपेंसिव फिल्मों को भी OTT प्लेटफार्म पर उतारा जा रहा है. 3 महीने से न ही कोई नई फिल्म बन रही है और न ही कोई फिल्म थिएटर में रिलीज हो रही है, जबकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का भारत की अर्थव्यवस्था में बड़ा योगदान होता है.

बात करते हैं उन फिल्मों की जो डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होने जा रही हैं. अजय देवगन की फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India), अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम (Laxmmi Bomb) से लेकर विद्युत् जामवाल की खुदा हाफिज (Khuda Haafiz), बहुत जल्द डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर रिलीज होने जा रही हैं.

सूर्यवंशी और 83 पहले थिएटर में होंगी रिलीज

सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी पर मेकर्स ने 150 करोड़ से ज्यादा की लागत लगाकर जबरदस्त एक्शन परोसने की कोशिश की है जबकि कपिल देव की कप्तानी में 1983 में वर्ल्ड कप जितने का ऐतिहासिक दौर के उपर बनी फिल्म 83 को कमर्शियल फिल्म बनाया गया है, ऐसे में मेकर्स कोई भी रिस्क नहीं उठाना चाहते हैं.

दिवाली पर रिलीज होगी सूर्यवंशी (Sooryavanshi)

अक्षय कुमार की एक्शन, अक्की-कैट की रोमांस से सजी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर रोहित शेट्टी द्वारा बनाई गयी है जबकि करण जौहर ने रोहित के साथ मिलकर खूब पैसा खर्च किया है.

क्रिशमस पर रिलीज होगी 83

सुपरहिट डायरेक्टर कबीर खान द्वारा निर्देशित बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा 83 में रणवीर सिंह का जलवा होगा, फिल्म में और भी जाने पहचाने स्टार्स हैं. टॉप एक्ट्रेस दीपिका ने ही पति रणवीर सिंह के अपोजिट रोल प्ले किया है.

वे फिल्में जो डिज्नी हॉटस्टार पर होंगी रिलीज:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.