Surgical Strike 2: बॉलीवुड की प्रधानमंत्री मोदी से अपील, पाकिस्तानी कलाकारों को न मिले वीजा

JBT Staff
JBT Staff February 27, 2019
Updated 2019/02/27 at 10:36 AM

Surgical Strike 2: पुलवामा हमले का बदला भारत ने ले लिया है. पाकिस्तान में आतंकियों पर की गई एयर स्ट्राइक का बॉलीवुड ने स्वागत किया है और साथ ही इस लेटर लिखकर पाक कलाकारों को लेकर कई मांगें रखी है.

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद पूरा देश गुस्से में था. अब लोगों को थोड़ा सुकून मिला है. भारत ने इस हमले का बदला ले लिया है.

इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की है. इस एयर स्ट्राइक में पुलवामा हमले में शामिल आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों ध्वस्त कर दिया है. लगभग 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

इस एयर स्ट्राइक का पूरे देश के लोगों के स्वागत किया है. बॉलीवुड भी इंडियन एयरफोर्स का गुणगान कर रहा है. इस बीच ऑल इंडिया सिने वर्कर एसोसिएशन (AICWA) ने पीएम मोदी से पाकिस्तानी एक्टर्स को वीजा जारी न करने की अपील की है.

सिने वर्कर एसोसिएशन ने लेटर लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह किसी भी पाकिस्तान कलाकार को विजा न दें. साथ ही किसी भी भारतीय मूवी या कंटेंट को पाकिस्तान में रिलीज ना करने की भी अपील की गई है.

अपने लेटर में एसोसिएशन ने लिखा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि भारत सरकार द्वारा कड़े कदम उठाए जाए. आतंवाद को फंडिंग करने वाले पाक जैसे देश के खिलाफ प्रतिबंध लगाए जाए. भारत की 1.3 अरब जनता इस काम में आपके साथ खड़ी है.’

इस लेटर में भारतीय सेना की हिम्मत का गुणगान किया गया है. लेटर में लिखा है, ‘बॉलीवुड को वायुसेना और भारतीय सेना पर गर्व है, जिन्होंने POK में घुसकर जिम्मेदारी और हिम्मत से साथ इस कार्य को अंजाम दिया है. हम आगे भी ऐसी ही उम्मीद कर रहे है.

लेटर के अंत में लिखा है, ‘हम उम्मीद करते हैं कि आप जल्द ही विदेश मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय से अपील कर 130 करोड़ भारतीयों की इस अपील पर अपना आदेश देंगे और इसका संज्ञान लेंगे.’

पाक ने भारतीय कंटेंट को किया बैन

भारत की जवाबी कार्यवाई के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों की रिलीज पर बैन लगा दिया है.

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने कहा कि सिनेमा प्रदर्शकों एसोसिएशन ने भारतीय कंटेंट का बॉयकॉट करने का फैसला लिया है. कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.