Mask Controversy: दिल्ली, एमपी के बाद महाराष्ट्र में मास्क पर हाईवोल्टेज ड्रामा, बताई जा रही हैं ये वजहें

JBT Staff
JBT Staff April 21, 2021
Updated 2021/04/21 at 8:58 AM

MP Mask Controversy: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर अफरा तफरी का माहौल है, जो लोग इस संक्रमण से बेख़ौफ हैं वे वहीं हैं जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता स्ट्रोंग है या फिर जिसका कोई करीबी अभी तक इस संक्रमण से ग्रस्त नहीं हुआ है.

महामारी की दूसरी लहर भयावह है, प्रतिदिन 2 लाख कोरोना केस आने के बाद भी आवाजाही पर पूरी तरह लगाम लगाने की कोशिश नहीं की जा रही है क्योंकि अर्थव्यवस्था पर पिछले साल बड़ा प्रभाव पड़ा था, ऐसे में कुछ गाइडलाइन्स को सख्ती से पालन करने का आदेश है, मास्क नहीं पहनने पर भी जुर्माना अलग-अलग राज्यों में काफी बढ़ चुका है.

वहीं मास्क को लेकर लोगों में बड़ी शिकायतें हैं, बंद गाड़ी के अंदर मास्क न पहनने पर पिछले दिनों 2 महिलाओं ने पुलिस को खूब खरी खोटी सुना डाली थी. दिल्ली के दरियागंज इलाके में जहां पति पत्नी अपनी कार के अंदर बिना मास्क के घूम रहे थे तो, एमपी के सीधी जिले में एक युवती ने गुस्से का विकराल रूप दिखाया.

युवती का नाम अनुकृति सिंह चौहान बताया जा रहा है जो प्रयागराज से ताल्लुक रखती हैं लेकिन एमपी में एक डांस अकादमी चलाती हैं, वह अपने प्रोफेशन के चलते बहुत मशहूर भी हैं साथ ही पिटा उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सक्रीय नेता हैं. अनुकृति का सोशल मीडिया पर गुस्से से अपनी ही कार में लात से मारना और पुलिस वालों से बदतमीजी से बात करने वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

वहीं महाराष्ट्र से अब एक युवक का वीडियो वायरल हो रहा है, जहां पुलिसवाला उसका बिना मास्क वाला फोटो ले रहा था तो वह पुलिस पर बुरी तरह भड़क उठा. वह कहता है किसी नेता या मंत्री से मास्क न पहनने पर चालान लेने की हिम्मत है, आम लोगों को परेशान किया है, वह पुलिसकर्मी को फोन तोड़ने की धमकी तक दे डालता है.

कुछ लोग अभी तक बंद कार के अंदर मास्क पहनने की वजह नहीं जान पाए हैं तो कुछ का कहना है उन्हें मास्क से घुटन सी होती है, खैर जो भी हो लेकिन इस तरह के मामलों में आखिरकार अंत में पुलिस से माफी मांग ली जार रही है. इस बुरे दौर से निपटने के लिए लोगों को अपने गुस्से पर भी काबू पाने के उपाय पर काम करना चाहिए.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.