COVID-19: बिल गेट्स ने भारत पर जताया भरोसा, पीएम मोदी से बातचीत के बाद बोले ये

JBT Staff
JBT Staff May 15, 2020
Updated 2020/05/15 at 1:31 PM

COVID-19: कल माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के विषय में लम्बी बातचीत की, दोनों दिग्गजों ने इस दौरान संक्रमण पर उठाए जा रहे महत्वप कदमों को लेकर चर्चा की, बातचीत के बाद बिल गेट्स ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए भारत निभा सकता है अहम रोल.

हाल ही में पीएम मोदी (PM Modi) ने कोरोना संकट के बीच देश के जन जन तक आर्थिक पैकेज पहुंचाने की योजना का ऐलान किया था, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन इसके बारे में विस्तार से बता रही हैं. वहीं लॉकडाउन 4 की घोषणा भी बहुत जल्द होने वाली है, जबकि पीएम ने हिंट दिया है कि जीवन का पहिया चलना जरुरी है, अर्थात पूरी तरह घरों में कैद होकर नहीं रहा जाएगा.

इस तरह की सभी बड़ी बातें, पीएम मोदी ने विश्व के दिग्गज उद्योगपति बिल गेट्स (Bill Gates) से साझा की. देश के प्रधानमंत्री लगातार इस महामारी के विषय में, बड़े लोगों से चर्चा करते आए हैं. बीते गुरुवार को पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल से बात की. चर्चा के बाद उन्होंने पीएम मोदी का धन्यवाद कहा और भारत की भूमिका अहम बताई.

उन्होंने कहा इस महामारी के दौर में पूरी दुनिया का एकजुट होना बेहद जरुरी है, टेस्टिंग से लेकर वैक्सीन बनने की और किए जा रहे काम, ट्रीटमेंट क्षेत्र आदि में भारत की भूमिका अहम है. बता दें कोरोना की शुरुवात से ही बिल गेट्स की फाउंडेशन Gates Foundation अपने ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में लोगों की मदद कर रही है. भारत में गेट्स फाउंडेशन, कई राज्यों के साथ मिलकर मदद कर रही है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.