Bagpat: कब्रिस्तान व श्मशान से शवों के कपड़े-कफन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बड़ा व्यापारी शामिल

JBT Staff
JBT Staff May 10, 2021
Updated 2021/05/10 at 11:39 AM

Bagpat: एक कपड़ा कारोबारी अपने बिजनस को बुलंदी तक पहुंचाने के लिए इतना गिर जाता है कि आज लोग उसके कृत्य पर थूक रहे हैं, उत्तर प्रदेश के बागपत का यह केस सुर्ख़ियों में इसलिए है क्योंकि मृत शरीर से कफन व कपड़े चुराने वाले गिरोह का मुखिया शहर का नामी कपड़ा व्यापारी है.

बागपत में पुलिस के मुखबिर ने कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन के 10 साल के काले कारोबार की जानकारी दी तो पूरा गैंग ही पकड़ा गया, यह उनका पारिवारिक पेशा बनने जा रहा था. 10 साल पहले प्रवीण जैन ने मजदूरी लगाकर यह काम शुरू करवाया था, कोरोना काल में भी यह काम जारी था.

कोविड संक्रमितों की बढ़ती मृत्यु दर इस गिरोह के लिए मुनाफे का दौर ले कर आ रहा था लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस गिरोह का पूरी तरह भंडाफोड़ कर दिया, वे मृत शरीरों से कपड़े व कफन न सिर्फ चोरी कर रहे थे बल्कि प्रेस कर ग्वालियर कम्पनी का मार्क लगाकर उंचे दामों में बेच भी रहे थे, ऐसे जालसाजी के लिए लोग गिरोह के लिए सख्त सजा की मांग कर रहे हैं.

इन कपड़ों की पैकिंग इस तरह से तैयार की जाती थी कि आसानी से अच्छी कीमत भी मिल जाया करती थी, पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है, मौके से काफी मात्रा में माल बरामद हुआ है. इसमें 500 से ज्याद सफेद व पिली चादर, 140 सफेद कमीज, 34 धोती, 127 कुर्ते, शाल, ग्वालियर कंपनी के स्टीकर आदि बरामद हुए हैं.

एक तरफ जहां देश को महामारी ने बदहाल कर डाला तो दूसरी तरफ ऐसे कालाबाजारी करने वालों ने कमर तोड़ डाली, मानवता को शर्मशार करने वाला यह मामला लोगों की भावनाओं व आस्थाओं को भी ठेस पहुंचा रहा है.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.