Babita Phogat Wedding: रेसलर बबीता फोगाट ने की शादी, आठ फेरों के साथ समाज को दिया यह स्ट्रोंग मेसेज

JBT Staff
JBT Staff December 2, 2019
Updated 2019/12/02 at 1:12 PM

Babita Phogat Wedding: रेसलर बबीता फोगाट ने पहलवान विवेक सुहाग से शादी रचा ली है, शादी में 8 फेरे लिए गए और आठवां फेरा बेटी बचाई बेटी पढ़ाओ अभियान को समर्पित है.

ओरिजिनल दंगल गर्ल बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने 30 वर्ष में शादी रचा ली, मीडिया से मुखातिब होते हुए वह बेहद खुश नजर आई. उन्होंने मेकअप को लेकर भी दिलचस्प बात कही, वह कहती हैं शादी के दिन उन्होंने जी भर कर श्रृंगार किया क्योंकि पहलवान पापा ने कभी मेकअप करने नहीं दिया था.

जिन लोगों ने सुपरस्टार आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल (Dangal) देखी होगी वह बबीता फोगाट और गीता फोगाट की सच्ची और प्रेरणादायक कहानी को समझ सकते हैं. हरियाणा और देश को लड़कियों की पहलवानी में कई मैडल दिला चुके गीता और बबीता को देश का बच्चा बच्चा जानता है.

1 दिसम्बर को हुई इस शादी की झलक बड़ी बहन गीता फोगाट (Geeta Phogat) ने सोशल मीडिया पर शेयर की और छोटी बहन को नई जिंदगी की ढेरों शुभकामनाएं दी. यूं तो इस शादी में देश विदेश से कई पहलवान पहुंचे थे, साधारण शादी को बिना दान दहेज के सम्पन्न किया गया, बारात में 21 बाराती शामिल हुए थे.

साधारण सी शादी के बाद दिल्ली में बड़े रिसेप्शन की तैयारी आज है, इसमें पीएम मोदी सहित कई जाने पहचाने चेहरों की आने की उम्मीद की जा रही है. दंगल (Dangal) के नायक आमिर खान (Aamir Khan) इस रिसेप्शन में शिरकत कर सकते हैं.

दादरी जिले के गांव बलाली निवासी फोगाट बहनों को कौन नहीं जानता, बताया जा रहा है कि बबीता के पति विवेक सुहाग दिल्ली के नजफगढ़ से ताल्लुक रखते हैं. 5 साल पहले दोनों की मुलाकात एक इवेंट के दौरान ताज होटल में हुई थी, दोस्ती के बाद दोनों में प्यार हो गया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.