India News

Coronil: रामदेव ने बनाया कोरोना का रामबाण इलाज, मात्र 600 रुपए में महामारी से निजात

Coronil: जिस कोरोनावायरस ने दुनिया के साढ़े चार लाख की आबादी को अपना शिकार बना दिया है, जिसके वैक्सीन में लगातार लेट हो रही है उसका इलाज योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली ने ढूंड निकाली है, उनकी कंपनी ने दावा किया है कि यह कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म करने में कामयाब है.

तीन दवाइयों की यह किट बहुत जल्द मात्र 600 रूपए में हर एक पतंजली स्टोर पर उपलब्ध होगी. यह आयुर्वेदिक दवा इंसान का इम्मुन सिस्टम इतना स्ट्रोंग कर देगी कि कोरोना को हार माननी ही पड़ेगी. योगगुरु ने दावा किया कि 280 मरीजों पर कोरोनिल (Coronil) की क्लीनिकल केस स्टडी की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगार्ड ने रिया व परिवार पर लगाए आरोप, क्या है 15 करोड़ का हेर फेर

एक हफ्ते के बाद इन दवाइयों की किट मार्किट में आ जाएगी, बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने हरिद्वार में एक कार्यक्रम के माध्यम से आचार्य बालकृष्णा (Acharya Balkrishna) के साथ मिलकर, बड़े दावों के साथ कोरोना दवा लांच कर दी हैं.

बाबा ने कोरोनिल (Coronil) नाम की टेबलेट को चमत्कारी बताया है, इसमें मनुष्य की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए गिलोय, तुलसी और अश्वगंधा की प्रचुर मात्रा है. पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी, जयपुर में इसे तैयार किया गया है.

योगगुरु रामदेव का कहना है, 280 कोरोना मरीजों को कोरोनिल की क्लीनिकल केस स्टडी में शामिल किया गया, जिनमें से 100 पर क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल की गई. मात्र 3 दिन में 69 फीसदी कोरोना पॉजिटिव मरीज चौथे दिन नेगेटिव पाए गए, 7 दिन में सभी मरीज ठीक हो गए जबकि किसी की भी जान नहीं गई.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: सुशांत राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज की FIR, बहन श्वेता सिंह की आई प्रतिक्रिया

रामदेव बाबा की इस किट में कोरोनिल (Coronil) के अलावा श्वासारि वटी (Swasari Vati) और अणु तेल (Anu Tel) शामिल हैं. पतंजली आयुर्वेद के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर हर दवा के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है.

इसे दवा का संपूर्ण साइंटिफिक डॉक्यूमेंट के साथ लॉन्च बताया गया है:

आचार्य बालकृष्णा (Acharya Balkrishna) ने भी पूरी जानकारी देने की कोशिश की है:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top