Ayodhya Verdict: कमाल फारूकी बोले हमारी 67 एकड़ जमीन लेकर दान दे रहे हैं 5 एकड़, ये कहां का इंसाफ

JBT Staff
JBT Staff November 9, 2019
Updated 2019/11/09 at 4:16 PM

Ayodhya Verdict: सालों बाद आखिरकार अयोध्या-बाबरी मस्जिद पर फैसला आया, देश के प्रधानमंत्री ने कल ही देश की जनता को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने को कहा था, आज निर्णय के बाद पुनः मोदी ने देश में शांति और एकता को बरकरार रखने को कहा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोशल मीडिया पर कहा कि इस फैसले को किसी की हार-जीत न समझें, देश के हित, एकता, तरक्की को ध्यान में रखा जाए. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ के कमाल फारुकी, फैसले से बुरी तरह खफा आए, उन्होंने ने 5 एकड़ जमीन को दान बताया और इंसाफ पर सवाल खड़े किए.

देश भर से तमाम जिम्मेदार और बड़े नेताओं का रेस्पोंस आ चुका है, अधिकतर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया है, अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, नरेंद्र मोदी, फरहान अख्तर सहित कई लोगों ने ट्विट कर देश को जनता को देशहित में सोचने के लिए कहा है.

फैसले पर एक नजर

देश की सर्वोच्च न्यायपालिका ने 23 साल से लटके केस पर अपना फैसला सुना दिया है, यूं तो हर बड़े फैसले के बाद नकारत्मक रेस्पोंस आना लाजमी है. बहरहाल आपको सुप्रीम कोर्ट का फैसला बताते है, यह विवादित जमीन रामलला पक्ष को दी गयी है, जबकि मुस्लिम पक्ष को दूसरी जगह मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन दी गयी है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बड़े-बड़े राजनेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फैसले के बारे में पोस्ट किया है, देश की जनता को फैसले के सम्मान के लिए कहा है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, शिवराज चौहान, उमा भारती सहित तमाम लोगों ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है:

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.