Assam Earthquake: 6.4 की तीव्रता के भूकंप से हिला असम, वाटरटैंक फटकर घर में पानी तो कहीं फटी जमीन

JBT Staff
JBT Staff April 28, 2021
Updated 2021/04/28 at 7:40 PM

Assam Earthquake: महामारी से देश कम परेशान था जो अब असम को भूकंप के झटकों ने हिला डाला, सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रही हैं. प्रकृति के बवंडर को देखकर मन विचलित होता है. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 बताया जा रहा है जबकि इसका केंद्र सोनितपुर बताया जा रहा है.

असम के गुवाहाटी के सिग्नेचर अपार्टमेंट की भयावह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह शानदार बेडरूम की कुगत हो चुकी है. बिल्डिंग की दीवारें तीव्र झटके का शिकार हो गई जिसके बाद छत पर वाटरटैंक फट जाता है, छत टूटने के बाद कमरे पर मानो सैलाब आ गया हो.

वहीं एक अन्य वायरल वीडियो में जमीन में दरार देखी जा सकती है, साथ ही एक अन्य वीडियो में हिलती गाड़ियों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह झटके कितने खतरनाक रहे होंगे. प्रदेश में अफरा तफरी का माहौल था, सरकार ने इस बीच हेल्पलाइन नंबर जारी किए थे, जगह जगह मदद पहुंचाई जा रही है अभी किसी तरह की जन हानि की खबर नहीं आई है.

पूर्वोत्तर में आज सुबह भूकंप के कई झटके महसूस किए गए, लोगों ने सोशल मीडिया पर कई वीडियोज आदि के माध्यम से अपना डरावना अनुभव साझा किया है. सूत्रों के मुताबिक आज सुबह 7 बजकर 51 मिनट भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया, काफी वक्त तक इसका खौफ रहा, वायरल वीडियोज में देखा जा रहा है कई जगहों पर झटकों का बुरा प्रभाव रहा.

ये देखें वीडियो:

एसडीआएफ की टीम कई जगहों पर हालात संभाल रही है, गृह मंत्रालय ने भी घटनास्थलों पर नजर बनाई है.

TAGGED: ,
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.