Amitabh Thakur: सरकार से खफा IPS अमिताभ ठाकुर ने घर की नेम प्लेट की चेंज, नई नेम प्लेट हुई वायरल

JBT Staff
JBT Staff March 26, 2021
Updated 2021/03/26 at 10:04 AM

Amitabh Thakur: ट्विटर के माध्यम से उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने एक अनोखे अंदाज में केंद्र व राज्य सरकार के फैसले का विरोध किया है, रिटायरमेंट को लेकर कई ट्वीट करने के बाद वह अपने घर के नेम प्लेट के लिए भी चर्चा में आ गए हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित घर की फ्रंट दिवार पर अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) ने अनोखा सा नेमप्लेट लगा डाला है, हालांकि यह सिर्फ विरोध के लिहाज से लगाया है जबकि परमानेंट नहीं दिख रहा.

योगी सरकार द्वारा लिया गया फैसला 1992 बैच के IPS अधिकारी ठाकुर के लिए बड़ा पेचीदा रहा है क्योंकि राज्य सरकार ने केंद्र की अनुमति के बाद अमिताभ ठाकुर सहित 3 अधिकारीयों को जबरन वीआरएस दे दिया है, खबरों में इसकी बड़ी चर्चा हो रही है.

दरअसल, अमिताभ ठाकुर का विवादों से बड़ा नाता रहा है, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पर उन्होंने धमकी का आरोप लगाया था, इस प्रकरण के बाद भी वह खासा चर्चा में रहे थे, उनकी संपति को लेकर भी एक बार विवाद गहराया था, विवादों की लिस्ट लम्बी है जिसके चलते उन्हें 2 बार सस्पेंड भी होना पड़ा था.

मुजफ्फरपुर के मूलनिवासी अमिताभ ठाकुर लेखन भी खासा रूचि रखते हैं, साथ सरकार के खिलाफ बोलने में भी आगे रहते हैं. उनके साथ ही 2005 बैच के राकेश शंकर व 2006 बीच के राजेश कृष्ण को भी वीआरएस थमा कर घर बैठा दिया गया है.

इन तीनों अधिकारीयों पर अनुशासनहीनता व भ्रष्टाचार के चलते राज्य सरकार द्वारा कदम उठाया गया था जिसको केंद्र से बजी मंजूरी दी गई है, ट्विटर पर पोस्ट करते हुए अमिताभ ठाकुर नाराजगी जाहिर की है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.