Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोरोना केयर गुरुद्वारा को दिए 2 करोड़, सिख समुदाय के लिए कही ये बात

JBT Staff
JBT Staff May 10, 2021
Updated 2021/05/10 at 4:48 PM

Amitabh Bachchan: हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना काल की पीड़ा को समझते हुए बड़ी रकम दान की है, 78 वर्षीय दिग्गज एक्टर ने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपए की धनराशि दान की है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कोरोना संक्रमण को झेल चुके हैं, पिछले साल जुलाई में बिग बी को कोरोना हुआ था, साथ ही परिवार में बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन व पोती आराध्या बच्चन को भी इस संक्रमण ने जकड़ लिया था. 1 महीने तक डॉक्टर्स की निगरानी के बाद वह स्वस्थ हो गए थे.

इस साल देश में कोरोना संक्रमण का प्रभाव और भी घातक है, ऑक्सीजन की कमी से जगह-जगह लोग दम तोड़ रहे हैं. सिख कम्युनिटी ने फिर एक बार आपदा में मोर्चा संभाला है, जहां पहले खाने के लिए लंगर लगा करते थे वहां अब ऑक्सीजन मुफ्त बांटी जा रही है.

दिल्ली में आज से गुरु तेग बहादुर गुरुद्वारा कोविड केयर सेंटर के तौर पर शुरू किया जा रहा है, कमेटी के प्रेसिडेंट मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा ट्विटर पर जानकारी दी गई कि बॉलीवुड के सुपरस्टार द्वारा सिख समुदाय की प्रशंसा की गई और 2 करोड़ रुपए का योगदान दिया गया.

मनजिंदर कहते हैं अमिताभ बच्चन ने सिखों की सेवा भावना की प्रशंसा करते हुए कहा सिख महान हैं, उनकी सेवा को सलाम. उन्होंने जानकारी दी कि, अमिताभ बच्चन रोजाना कॉल कर ऑक्सीजन का जायजा लेते हैं. वह कहते हैं वह आश्वासन दिलाते हैं किसी बात की चिंता न करते हुए इस बात पर ध्यान दिया जाए कि ऑक्सीजन समय पर पहुंचाकर ज्यादा से ज्यादा जानें बचाई जाए.

सोशल मीडिया पर बिग बी के फैंस ने उन्हें महान अभिनेता व इंसान बताते हुए धन्यवाद कहा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.