India News

Amit Shah: अमित शाह का ऐलान ‘कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होने के बाद नागरिकता संशोधन कानून लागू करने का काम’

Amit Shah on CAA Implementation: गृहमंत्री मंत्री अमित शाह ने फिर एक बाद संसोधित नागरिकता कानून पर सवाल उठाने वालों को याद दिलाया है कि यह जल्द लागू होने जा रहा है. ऐसे में कहीं दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन के साथ शाहीन बाग वाला प्रदर्शन दोबारा देखने को न मिले, वो कोरोना की वजह से रद्द हो गया था.

इन दिनों पश्चिम बंगाल में आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता, जनता को जगह-जगह संबोधित कर रहे हैं, इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उनका कहना है जैसे ही महामारी से निजात पाने के लिए टीकाकरण का कार्यक्रम खत्म होता है, उसके बाद नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू करने का काम शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  Tadap: अक्षय-अजय ने बॉलीवुड के अन्ना के बेटे अहान शेट्टी की फिल्म का पोस्टर किया जारी, जानिए फिल्म की डिटेल

आपको बता दें मोदी सरकार द्वारा बनाए गए नए कानूनों में से एक नागरिकता कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम किया जाना है, साल 2019 में पारित हुए इस कानून ने भी देश में भारी कोहराम मचाया था, देश की मुस्लिम कम्युनिटी ने इसका भरी विरोध किया था, इसके कारण दिल्ली दंगों में कई लोगों की जान तक चली गई थी.

शुरुवात से सत्ताधारी पार्टी विपक्ष पर आरोप लगा रही है कि वे CAA को लेकर अल्पसंख्यकों को भ्रमित करने का काम कर रही है, अमित शाह ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर खूब निशाना साधा, उन्होंने कहा बंगाल में जय श्री राम के नारे लगाने पर दीदी नाराज हो जाती हैं. कोलकाता के ठाकुरनगर में आयोजित जनसभा के दौरना गृहमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के टीकाकरण के बाद अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के काम शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  Ambani House Antilia: देश के सबसे महंगे घर को उड़ाने की साजिश, संदिग्ध कार से अंबानी के नाम मिला खत

साथ ही फिर के बार उन्होंने बात दोहराई कि भारतीय अल्पसंख्यकों व किसी भी नागरिक को CAA लागु होने के बाद कोई नुक्सान नहीं होगा. इस कानून को लेकर बयान देने के बाद देश की राजनीति में उबाल है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top