अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बेटे को पकड़ने का रखा इतने करोड़ का इनाम: पढ़ें पूरी खबर

JBT Staff
JBT Staff March 1, 2019
Updated 2019/03/02 at 10:51 AM

US offers huge money for information on Laden’s son: बाप और भाई की मौत का बदला लेने के लिए हम्जा बिन लादेन रच रहा है षड्यंत्र, इसी बीच अमेरिका ने इस खूंखार आतंकी पर लगा दी है इनामी राशी.

ओसामा के बेटे पर है इतना इनाम

जी हाँ अमेरिका ने अधिकारिक तौर पर कहा है कि इस शख्स के बारे में जानकारी देने वाले को 1o लाख डॉलर या कहें 7 करोड़ की बड़ी रकम दी जाएगी.

आपको दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी ओसामा बिन लादेन याद होगा, उसे अमेरिका ने 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था.

अब उसका लाडला बेटा हम्जा, अमेरिका से उलझने की तैयारी में लगा है लेकिन उसके नापाक इरादों को सबक सिखाने के लिए अमेरिका भी चौक्कना है.

दुनिया की इतिहास का सबसे खूंखार आतंकवादियों में से एक ओसामा बिन लादेन की 5 बीवियां थी जिनसे उसके 20 से उपर की गिनती में संतानें थी.

अमेरिका क्यों ढूढ़ रहा है हम्जा को?

कहा जा रहा है कि यह बेटा उसको सबसे अजीज था शायद यही वजह है कि हम्जा बिन लादेन नाम का यह आतंकवादी अपने बाप की भयानक मौत को अभी भुला नहीं है.

हम्जा के बारे में अब तक की जानकारी

अमेरिका के हाथ हम्जा के बारे में जितनी जानकारी अभी तक हाथ लगी है उसके मुताबिक, हम्जा पिछले दो-तीन वर्षों में अलकायदा का बड़ा आतंकवादी बनकर उभर रहा है.

सीआईए (Central Intelligence Agency) के हाथ उसकी कुछ विडियो लगी हैं जिसमें वह अपने बाप ओसामा बिन लादेन और भाई खालिद की मौत का बदला लेने की बात करते हुए नजर आता है.

1989 में सउदी अरब के जेद्दाह में जन्मे हम्जा का निकाह, 9/11 हमलों में कमर्शियल एयरक्राफ्ट का अपहरण करने वाले मोहम्मद अता की बेटी से हुआ है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.