India News

Amar Singh Dies: दिग्गज नेता अमर सिंह का हुआ निधन, सिंगापुर के हॉस्पिटल में आखिरी सांस

Amar Singh Dies: राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने हाल ही में एक विडियो जारी की थी जिसमें वह अपने पुराने मित्र महानायक अमिताभ बच्चन से माफी मांग रहे थे. उस वक्त उन्होंने बताया कि वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह (Amar Singh) अब इस दुनिया में नहीं रहे, एक लंबे वक्त से विदेश में उनका इलाज चल रहा था, आज 1 अगस्त 2020 को 64 वर्ष की आयु में पूर्व समाजवादी पार्टी नेता ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

27 जनवरी 1956 को अमर सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था, राजनीति में उन्होंने बड़ी पकड़ हांसिल की थी साथ ही हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन व परिवार के साथ उनके करीबी संबंध थे, दोनों की मशहूर दोस्ती में दरार आ गयी थी लेकिन फरवरी 2020 में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) व उनके परिवार से एक विडियो के जरिए माफी मांग ली थी.

यह भी पढ़ें:  Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण छोटी गाड़ी से पहुंची NCB दफ्तर, चालाकी से मीडिया को दिया चकमा

दिग्गज नेता अमर सिंह (Amar Singh) पिछले छह महीने से सिंगापुर में इलाज करवा रहे थे, वह किडनी में समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती थे. 5 जुलाई 2016 को उन्होंने अंतिम बार राज्यसभा सदस्यता ली थी. समाजवादी पार्टी के फाउंडर मुलायम सिंह यादव के भी वह बेहद करीबी थे, साल 2002 व 2008 में भी वह राज्यसभा सांसद चुने गए थे.

सुरेश प्रभु, सुब्रमण्यम स्वामी, प्रियंका गांधी, सोनम महाजन सहित तमाम जाने माने नामों ने दिवंगत नेता के ले ट्विटर के माध्यम से शोक सवेंदनाएं व्यक्त की हैं. भाजपा वरिष्ठ नेता स्वामी ने लिखा है कि उन्होंने न सिर्फ नेताओं बल्कि अन्य क्षेत्रों के लोगों से भी अछे संबंध बनाए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top