India News

Almora Mob Lynching: युवती से मिलने पहुंचे युवक की निर्मम हत्या, मृतक के लिए उठी न्याय की मांग

Almora Mob Lynching: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के अल्मोड़ा से मॉब लिंचिंग का मामला आना बेहद चौंकाने वाला है, यहां एक  19 वर्षीय युवक की बेरहमी से पिटाई की गई जिसके बाद धौलादेवी अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

गुरुवार, 29 अप्रैल 2021 का दिन अल्मोड़ा के रुबाल गांव के भुवन चंद्र जोशी (Bhuwan Chandra Joshi) के लिए काल बनके आया था, वह पड़ोसी गांव आरासल्फड़ के युवती से मिलने गया था जहां उसे युवती के गांव व परिवार वालों ने दबोच लिया, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसके आधार पर पुलिस को अपराधियों को पकड़ने में मदद मिली है.

यह भी पढ़ें:  Sagar Murder Case: देश के आइकोनिक रेसलर में से एक सुशील कुमार फरार, पांच राज्यों में दबिश जारी

एक तरफ जहां गांव वालों का आरोप था कि तीन युवा उनके गांव की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए तो दूसरी तरफ वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक सफाई देने की कोशिश कर रहा है कि वह उनकी बेटी के बुलाए जाने पर उससे मिलने पहुंचा था, उसके साथ डसीली गांव के कैलाश सिंह व ललित सिंह भी थे, गांव वालों के तेवर देखकर ललित मौके से भाग गया जबकि भुवन व कैलाश को बेरहमी से पीटा गया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि भुवन को पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया गया है जबकि कैलाश पर भी बर्बरता से वॉर किया जा रहा है, घटना के वक्त गांव के तमाम उम्रदराज से बच्चे तक शामिल हैं, इनमें से कुछ बीच बचाव की भी कोशिश कर रहे हैं लेकिन गांव इज्जत पर बात समझने वालों ने किशोर उम्र के लड़के को दूसरा मौका नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:  Niraj Pathak Murder: प्रोफेसर पत्नी को डॉक्टर पति पर था अवैध संबंधों का शक, चालाकी से किया मर्डर लेकिन...

सोशल मीडिया पर #जस्टिसफॉरभुवन की मांग की जा रही है, आरोपियों के लिए फांसी की मांग की जा रही है. रहम की भीख मांगते भुवन चंद्र व साथी को मारपीट के बाद पुलिस को सौंपा गया था, उसने धौलादेवी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था. मृतक के भाई गोविंद चन्द्र जोशी पुत्र उमेश चंद्र जोशी ने आरासल्फड़ के कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top