Akram Hussain: श्रीकृष्ण के साथ बार में बिकिनी बालाओं का झुंड, 5 साल पुरानी पेंटिंग ने फिर पकड़ा तूल

JBT Staff
JBT Staff August 17, 2020
Updated 2020/08/17 at 11:54 AM

Akram Hussain: सोशल मीडिया पर एक पेंटिंग तेजी से वायरल हो रही है, ट्विटर पर अकरम हुसैन नाम के पेंटर को अरेस्ट करने की मांग की जा रही है. धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुंचाने वाली तस्वीर ने ट्विटर पर खूब टूल पकड़ा है.

साल 2015 में भी यह तस्वीर लोगों की नजर में आई थी, हिन्दुओं की भावनाओं को बुरी तरह आहत करने वाली यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के आर्टिस्ट द्वारा बनाई गई है, फिर एक बार यह पेंटिंग विवादों में है क्योंकि इसे गुवाहाटी आर्ट गैलरी रविन्द्र भवन में विमोचन हेतू लगाया गया था.

सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है, लोगों का कहना है जिस देश में भाई-चारे, धर्मनिरपेक्षता को प्राथमिकता देने की बात की जाती हो वहां यह किस तरह की अभिव्यक्ति की आजादी है. पेंटिंग की बात करें तो आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह पेंटर हुसैन ने भगवान कृष्ण को बहुत सी बार बालाओं के साथ आपत्तिजनक ढंग से पेश किया है.

पेंटिंग में अकरम हुसैन नाम के पेंटर ने बार बालाओं को बिकिनी पहनाई है, उनमें से एक बाला भगवान श्रीकृष्ण के गाल पर चुंबन कर रही है. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पेंटिंग को अब तक अक सबसे विवादित बताया है, कुछ ने तो पेंटर के लिए फांसी तक की सजा की मांग की है.

पेंटिंग का विवाद पुराना है लेकिन आज फिर एक बार इसके पेंटर को गिरफ्तार करने की मांग तेज हो गयी है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का सिलसिला पुराना हो चुका है लेकिन किसी तरह का ऐसा एक्शन अभी तक नहीं लिया गया है जिससे इसपर विराम लगे.

https://twitter.com/Shehzad_Ind/status/1295230165715316736

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.