जम्मू कश्मीर: अजीत डोभाल ने लिया हालात का जायजा, आम लोगों व सुरक्षाबलों से बातचीत का विडियो वायरल

JBT Staff
JBT Staff August 8, 2019
Updated 2019/08/08 at 3:04 PM

Ajit Doval in Kashmir: जम्मू कश्मीर पहुंच कर अजीत डोभाल ने लिया हालात का जायजा, आम लोगों व सुरक्षाबलों से बातचीत का विडियो वायरल.

जम्मू कश्मीर में अभी भी धारा 144 लगी हुई है, अनुच्छेद 370 हटने के बाद हालात काबू में तो हैं लेकिन इस दौरान 25 हजार से ज्यादा सुरक्षा बल तैनात अतिरिक्त में किए गये हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल इस सख्त माहौल में वहां पहुंचे और हालात का जायजा लिया, उन्होने सीआरपीएफ के जवानों से बात की और कड़े इन्तेजामों के बारे में पूछताछ कर उनका हौंसला बढ़ाया.

सुरक्षाबलों ही नहीं उन्होंने आम जनता से भी बात कर हौंसला दिया, सीढ़ियों में बैठकर उनके साथ में खाना खाते दिखे, यह विडियो शोपियां की है जिसे लोग शेयर कर रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं.

धारा 370 हटने के बाद से अजीत डोभाल सुरक्षा पर ज्यादा निगरानी रख रहे हैं, ऐतिहासिक दिन के दुसरे दिन या कहें मंगलवार 6 तारीख को अजीत डोभाल ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की.

इस दौरान दोनों जिम्मेदार व्यक्तियों ने राज्य के आन्तरिक और बाह्य सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की है. आपको बता दें सालों से धारा 370 पर चर्चाएं होती आई लेकिन इस सोमवार व मंगलवार को क्रमशः राज्यसभा व लोकसभा में पुर्नगठन बिल पास हो चुका है.

जम्मू कश्मीर और लद्दाख दो अलग अलग राज्यों में विभाजित हो चुके हैं अर्थात जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया गया है. कश्मीर के लोगों में इस बात की सहमति और असहमति बनी हुई है, धारा 144 लागू है और भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.