India News

Ahmedabad Fire: अहमदाबाद के कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग से 8 की मौत, PMO ने किया मुआवजे का ऐलान

Ahmedabad Fire: गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक कोविड-19 सेंटर में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई. सिटी के नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल की चौथी मंजिल पर यह घटना हुई जहां से 41 मरीजों को बचाया गया.

PMO इंडिया से मृतकों क परिवार को मुआवजे का ऐलान हो चुका है, साथ ही घायलों के लिए भी मुआवजा घोषित हो चुका है. पीएमओ इंडिया के ऑफिसियल ट्विटर पेज से घोषणा हुई कि मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख का मुआवजा दिया जाएगा जबकि घायल को 50 हजार की मदद दी जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्विटर के माध्यम से घटना पर शोक जताया, उन्होंने कहा कि इस विषय पर स्टेट के सीएम विजय रुपानी व शहर के मेयर बिजल पटेल से बात हो चुकी है. प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:  Amit Shah in Hospital: गृहमंत्री अमित शाह AIIMS में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ के चलते देर रात एडमिट

गुजरात मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने श्रेय हॉस्पिटल (Shrey Hospital) में हुई इस घटना के जांच के आदेश दे दी हैं, 3 दिन में इसकी रिपोर्ट जमा करने का आर्डर दिया गया है. हॉस्पिटल के 41 मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल अर्थात सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल (Sardar Vallabhbhai Patel Hospital) में शिफ्ट कर दिया गया है.

गुरुवार सुबह के इस हादसे ने पुरे देश को हिला कर रख दिया, घटना की कई तस्वीरें व विडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. अभी तक मालूम हुआ है कि आग लगने की वजह शोर्ट सर्किट है, जांच के बाद ही कुछ साफ कहा जा सकता है. घटना में मारे गए 8 लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top