Abu Yusuf: जाकिर नाइक की विडियो देखा करता था आतंकी अबू यूसुफ, सऊदी अरब की जेल में काट चुका है 6 महीने

JBT Staff
JBT Staff August 24, 2020
Updated 2020/08/24 at 11:30 AM

Abu Yusuf: 54 वर्षीय जाकिर नाइक को लाखों भारतीय मुस्लिम फॉलो करते हैं, अपनी विडियोज के जरिए वह युवाओं के बीच आतंक का ऐसा बीज बोता है जिसका नतीजा आपके सामने है. जी हां दिल्ली के अबू यूसुफ के बारे में भी पुलिस ने खुलासा किया है कि वह सोशल मीडिया पर जाकिर की स्पीच सुना करता था.

हिंदू और मुस्लिमों के बीच नफरत की दिवार खड़े करने वालों में से आज के दौर में जाकिर नाइक (Zakir Naik) की बात करें तो यह शख्स फ्लैगबेयरर का काम कर रहा है. इस तरह हाल ही में आतंकी गतिविधियों में लिप्त अबू यूसुफ (Abu Yusuf)के बारे में भी खुलासा हुआ है कि अक्सर वह सोशल मीडिया पर जाकिर नाइक की विडियो देखा करता था.

मुस्तकीम आका अबू यूसुफ के बारे में अब कई चौंकाने वाले खुलासे हो चुके हैं, आम जनता के बीच वह एक साधारण जिंदगी जी रहा था. पत्नी का कहना है कि उसने कई बार उसे रोकने की कोशिश की लेकिन विवाद बढ़ने पर वह चुप हो जाती थी. वहीं पिता ने कहा कि उन्हें इस बात के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, ऐसा मालूम होता तो वह आतंकी बेटे को घर छोड़ने के लिए कहते.

परिवार वालों के देश के सामने माफी का प्रस्ताव रखा है, पत्नी का कहना है कि उनके चार बच्चे हैं, वह उन्हें लेकर कहां जाए जबकि पिता का कहना है, बेटे ने बहुत बुरा काम किया है लेकिन वह चाहते हैं बेटे को एक और मौका दिया जाए.

9वीं पास अबू ISIS के संपर्क में टेलीग्राम के माध्यम से जुड़ा, फिदायीन बनने की ट्रेनिंग ले रहा यह आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम देने वाला था. अबू यूसुफ की बहन ने जानकारी दी कि वह 6 महीने सऊदी अरब की जेल में भी रहा, हैदराबाद से दुबई और फिर सऊदी अरब की जर्नी, इंडिया पहुंचकर 2011 में आयशा नाम की लड़की से शादी की.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.