Kumar Sanu Affairs: कुमार सानू के अफेयर्स से तंग आ चुकी थी पहली पत्नी, एक के बाद एक मशहूर हुए ये किस्से

JBT Staff
JBT Staff October 30, 2020
Updated 2020/10/30 at 3:43 PM

Kumar Sanu Affairs: 90 के दशक के सुपरस्टार सिंगर कुमार सानू के गाने आज भी उतने ही मशहूर हैं, उन्होंने उस दौर में सारे हिट रोमांटिक और सैड सांग दिए थे, यही वजह है कि उन्हें 90 का किंग  भी कहा जाता था.

जाहिर सी बात है जिस तरह आज अरिजीत सिंह से लेकर जुबिन नौटियाल की मजबूत फैन फोलोविंग है उसी तरह 90 के दशक में कुमार सानू (Kumar Sanu) के लिए लोग क्रेजी थे. मशहूर होने से पहले ही वह प्यार में थे, कोलकाता के दिनों से ही कुमार सानू और रीता भट्टाचार्य (Rita Bhattacharya) एक दूसरे को जानते थे, दोस्ती प्यार में बदल गई और शादी कर ली, इसके बाद कुमार मुंबई शिफ्ट हुए.

1988 में कुमार और रीता की शादी हो गयी थी, सब कुछ ठीक चल रहा था, बेहतरीन आवाज के धनी कुमार सानू को गाने मिलने लगे और वह हर नौजवान पीढ़ी के युवक युवतियों को कनेक्ट करने लगे, अब वह जिन फिल्मों में गा रहे थे उन फिल्मों से ज्यादा गानों की चर्चा होने लगी थी, इस तरह फिल्म की एक्ट्रेस भी उनकी आवाज की कायल होने लगती थी. उन्हें 1990-94 में लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट प्लेबैक सिंगर से नवाजा गया था, जो एक रिकॉर्ड है.

शादी के बाद अफेयर्स को सीक्रेट रखने की कोशिश की लेकिन अभिनेत्रियों से नाम जुड़ने लगे तो यह भी संभव नहीं हो पाया था. पत्नी रीता को भी कहीं से भनक लग गयी जिसके बाद रिश्तों में खटास आ गयी थी, तीसरे बेटे जान कुमार सानू (Jaan Kumar Sanu) उस वक्त गर्भ में थे और उन्होंने अलग होने का फैसला किया. Bigg Boss 14 में जान ने खुलासा किया था कि उनकी मां 6 महीने की गर्भवती थी जब मां-बाप अलग हो गए थे.

कुमार सानू की 2 शदियां व अफेयर्स

रीता ने सानू भट्टाचार्य (Sanu Bhattacharya) आका कुमार सानू से मिल रहे धोखे को बर्दाश्त नहीं किया, उन्होंने शादी तोड़ने का फैसला किया. इसके बाद तीनों बेटों की परवरिश खुद ही की, हालांकि तलाक के बाद कुमार सानू ने परिवार को आर्थिक तंगी से नहीं गुजरने दिया.

कुनिका लाल के साथ अफेयर के किस्से से वाकिफ थी पत्नी

फिल्मों में यह अदाकारा (Kunika Lal) ज्यादा हिट साबित नहीं हुई लेकिन कुमार सानू के साथ नाम जुड़ा तो पत्नी और उनके बीच कलेश हो गया था.

90 के दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि से हो गया इश्क

कुनिका को छोड़ उस दौर की टॉप एक्ट्रेस में से एक मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) के करीब आ गए थे कुमार सानू, डेटिंग के किस्सों के बाद रीता ने कबूला कि उन्हें कुमार सानू के अफेयर्स के बारे में सब पता है. शुरुवात में कुमार सानू इन बातों से इंकार करने लगे थे और बाद में माना कि वह मीनाक्षी को डेट कर रहे हैं.

कुमार का तलाक कोर्ट में कानूनी दांव पेंच से पेचीदा हो गया था जबकि इस बीच मीनाक्षी ने भी उनसे दूरियां बनानी शुरू कर दी थी. अंत में उन्होंने सलोनी से रचाई थी शादी.

सलोनी भट्टाचार्य और कुमार सानू की हैं 2 बेटियां

रीता के तलाक व मीनाक्षी से अफेयर खत्म होने के बाद, कुमार ने बीकानेर की सलोनी (Saloni Bhattacharya) से शादी रचाई, उनकी वाइफ व बेटियां शेनन (Shannon) व एना (Ana) लंदन में रहते हैं.

20 अक्टूबर 2020 को 63वां जन्मदिन मनाने के लिए वह अपने परिवार के पास जा ही रहे थे वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, अक्टूबर अंत तक उन्होंने कोरोना को मात दी थी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.