India Vs Australia 2018: तीसरे टेस्ट से पहले गांगुली ने इन दो खिलाड़ियो को टीम से बाहर करने की उठाई मांग

Umesh
Umesh December 17, 2018
Updated 2018/12/17 at 10:13 AM
ganguly blasts rahul and vijay

India Vs Australia 2018: पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में ओपनर विजय और राहुल एक बार फिर फेल हो गए हैं. अब इन्हें टीम से बाहर निकालने की मांग हो रही है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पर्थ के मैदान पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर पहली पारी में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 323 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा ही लग रहा था कि भारत भी कंगारुओं को मुंहतोड़ जवाब देने में कामयाब होगा.

ये भारतीय ओपनर्स के लिए ये मैच करो या मरो की स्तिथि वाला था. ऑस्ट्रेलिया 323 के जवाब में भारतीय टीम मात्र 283 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत की तरफ से टीम कप्तान विराट कोहली ने 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

कोहली ना होते तो शायद भारत इस मैच में कुछ नहीं कर पाता. भारतीय टीम के लिए इस समय सबसे बड़ी चिंता का विषय सलामी जोड़ी का लगातार फेल होना है. दूसरे टेस्ट में भी भारतीय सलामी जोड़ी एक बार फिर फेल हो गई.

एक तरफ मुरली विजय पिछले कुछ टेस्ट मैचों से लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं केएल राहुल भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रहे है. दोनों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए अब पूर्व क्रिकेटर्स ने विजय और राहुल को टीम से बाहर करने की मांग शुरू कर दी है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मुरली विजय और केएल राहुल को टीम से बाहर करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम को तीसरा टेस्ट मैच जीतना है, तो इन दोनों खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना बेहद जरूरी है.

ऐसे में अब भारतीय टीम तीसरे टेस्ट के लिए रोहित और पृथ्वी शॉ की तरफ जा सकती है. इस समय दोनों ही चोट की वजह से बाहर है लेकिन तीसरे टेस्ट के लिए दोनों का विकल्प भारत के लिए खुल सकता है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.