India News

UP Encounter: सरेराह पुलिसवाले ने सीने में ठोकी गोली, जानिए 3 महीने पुराने वीडियो की सच्चाई

UP Encounter: सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक विडियो में दावा किया जा रहा है कि पुलिसकर्मी द्वारा कपल का एनकाउंटर किया गया है, वर्दी में दिख रहा शख्स जमीन पर चित पड़े शख्स को संभाल रही लड़की पर बंदूक ताने है.

आपको बता दें योगी सरकार जबसे आई है एनकाउंटर के मामले तो छाई है, पिछले साल विकास दुबे को जिस तरह मौत के नींद सुलाया उसके बाद तो बदमाशों के उपर पुलिस का खौफ और ज्यादा बढ़ गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सत्ता में आने से पहले उत्तर प्रदेश की गली-गली से गुंडागर्दी खत्म करने का वादा किया था, जाहिर सी बात है समय समय पर मुठभेड़ की खबर आती भी है.

हाल ही में जब गैंगस्टर विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में शिफ्ट किया जा रहा था तो कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा विधायक का एनकाउंटर हो सकता है, यहां मुख्तार अंसारी के परिवार वालों ने शक जताया था, सुप्रीम कोर्ट में सुरक्षा को लेकर अर्जी तक दी गई थी.

खैर इस वायरल वीडियो में अफवाह फैलाने वाले ने भले ही भ्रांति फैला दी हो लेकिन वीडियो को देखने के बाद कोई भी अंदाजा लगा सकता है की यह किसी फिल्म या टीवी सीरियल की शूटिंग है. जी हां सच्चाई भी यही है कि ट्विटर, व्हाट्सऐप, फेसबुक पर वायरल हो रहे इस विडियो का सच वो नहीं जो फैलाया जा रहा है.

विडियो किसी वेब सीरीज की शूटिंग की है, दूसरी सच्चाई यह कि लोकेशन यूपी की नहीं बल्कि हरियाणा की है, बैकग्राउंड में दिख रहे फ्रेंड्स कैफे के ओनर ने भी शूटिंग की पुष्टि मीडिया में कर दी है. बंदूक चलाने वाले एक्टर का नाम विनय कुहाड़ है, उसने भी मीडिया से बात करते हुए अफवाहों पर विराम लगाया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top