India News

UP: बसपा के निलंबित विधायक ने ओवैसी की पार्टी को ‘वोट कटवा पार्टी’ बताते हुए की भविष्यवाणी

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का उत्तर प्रदेश में जिस अंदाज से स्वागत किया जा रहा है उसे देखकर बड़ी-बड़ी पार्टियों की नींद उड़ सकती है, अब सवाल उठता है क्या ये भीड़, वोटरों में तब्दील होगी या नहीं.

हैदराबाद की राजनीति के बड़े राजनेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी बड़ा बदलाव का दावा कर चुके हैं, उन्हें पूरी उम्मीद है कि योगी सरकार को फिर सत्ता में नहीं आने देंगे, हालांकि वह यह भी कहते हैं सीएम योगी उनके मजनू बन चुके हैं और हर जगह उन्हें लैला की तरह याद करते हैं लेकिन याद वो भी सीएम को कम नहीं करते हैं.

वहीं बसपा के निलंबित विधायक असलम चौधरी भी ओवैसी की पार्टी को ट्रोल करते हुए नजर आए, वह कहते हैं जो पार्टी हैदराबाद में सिर्फ सात विधायक लेकर घूमा करती है वो उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है, हालांकि ओवैसी के सहयोगी ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि ओवैसी को सौ से भी ज्यादा सीटें लड़ने को दी जाएंगी.

धौलाना से निलंबित विधायक असलम चौधरी, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को वोट कटवा पार्टी करार दे चुके हैं, उनका कहना है इस पार्टी का जो हाल बंगाल में हुआ था वही हाल उत्तर प्रदेश में भी होगा, खबरें ये भी हैं कि असदुद्दीन ओवैसी व ओमप्रकाश की पार्टी में मतभेद भी शुरू हो चुके हैं, हो सकता है इनका गठबंधन टूट सकता है.

अभी विधानसभा चुनाव में छह महीने से ज्यादा का वक्त है लेकिन पार्टियों में जिस तरह की होड़ देखने को मिल रही है, उससे साफ होता घमासान दिलचस्प होने जा रहा है. मोदी-योगी की जोड़ी को उत्तर प्रदेश में चैलेंज करना किसी के लिए भी आसान नहीं होने वाला है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top