India News

UP: पहली बार डिप्टी सीएम के घर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, आखिर किस बात की थी नाराजगी

Uttar Pradesh: अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में सियासी गलियारों से हर दिन कोई न कोई दिलचस्प खबर सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के घर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुस्कराती तस्वीर सामने आई तो इसकी काफी चर्चा होने लगी.

दरअसल, इस मीटिंग की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि साल 2017 में जब योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सीएम पद पर बैठे तो पार्टी के बड़े नेता केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Kumar Maurya) इस बात को आसानी से बर्दाश्त नहीं कर पाए क्योंकि वह उस वक्त पार्टी प्रदेश अध्यक्ष थे और चुनाव के मुख्य चेहरा भी.

आज भी मुख्यमंत्री चेहरे की बात आती है तो केशव प्रसाद मौर्या, योगी आदित्यनाथ का नाम नहीं ले पाते हैं, वह कहते हैं इसका फैसला केंद्र नेतृत्व करेगा. ऐसे में लाजमी था कि सीएम योगी पहली बार डिप्टी सीएम के घर जा रहे हैं तो आखिर उनका रिएक्शन कैसा रहता है, लंच और नई नवेली बहू को आशिर्वाद देने का वक्त था.

तस्वीरों में सभी चेहरों पर मुस्कान है, ऐसे में चुनाव से पहले इस मुलाकात को भाईचारे व एकता के रूप में देखा जा रहा है. तस्वीरें मंगलवार की हैं जब सीएम 5 कालिदास मार्ग से 7 कालिदास मार्ग डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या आवास पहुंचे, लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस मीटिंग में काफी अहम मुद्दों पर तो बात हुई ही होगी, साथ ही केशव प्रसाद के बेटे योगेश मौर्या व बहू अंजली को आशीर्वाद भी दिया गया.

योगेश मौर्या व अंजली मौर्या की शादी पिछले महीने 21 तारीख को हुई थी, कोरोना की दूसरी लहर के चलते विशेष गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए विवाह समारोह संपन्न हुआ, एक महीने बाद डिप्टी सीएम द्वारा सीएम को दावत पर बुलाया गया, सभी का जोरदार स्वागत हुआ.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top