Politics

शुरू हुई कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग, अर्बन नक्सल मुद्दे पर एक-दूसरे पर किया पलटवार

congress vs bjp on Urban Naxals

भाजपा और कांग्रेस के बीच चुनाव से पहले ही जुबानी जंग तेज होती दिखाई दे रही है। दोनों ही राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर अपने तीखे बयानों से हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। अर्बन नक्सल मामला एक बार फिर गरमा गया है। अर्बन नक्सल मामले में भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। जिस तरह से भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है, उससे एक बात तो साफ हो गयी है कि भाजपा इस तरह की बयानबाजी के लिए पूरी तरह से तैयार थी।

भाजपा प्रवक्ता ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजनैतिक लड़ाई के लिए देश के खिलाफ किसी भी हद तक जा सकती है। बता दें कि भाजपा की तरफ से इस कॉन्फ्रेंस का प्रतिनिधित्व संबित पात्रा कर रहे थे, जिन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा ‘अर्बन नक्सलियों’ की आपसी बातचीत की एक और चिट्ठी हाथ लगी है। जिसमें कांग्रेस और ‘अर्बन नक्सलियों’ के बीच संबंधों का खुलासा होता है। जल्द कांग्रेस सरकार पर आरोप सिद्ध भी हो जाएंगे। इसके आगे संबित पात्रा का कहना है कि ये सब कुछ कांग्रेस मोदी जी के विजय रथ को रोकने के लिए कर रही है।

ये भी पढ़े: ये नेता है प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए देश के लोगों की पहली पसंद

इस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने कांग्रेस सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा। पात्रा ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कहते थे कि नक्सलवाद, देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। इसके अलावा पूर्व गृहमंत्रियों ने भी नक्सलवाद को समस्या बताया है। जबकि कांग्रेस के ही कुछ लोगों में नक्सलवाद के प्रति प्रेम जगजाहिर है।

भाजपा प्रवक्ता की ओर से लगाए नक्सलियों के साथ संबंध के गंभीर आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है। दिग्गविजय सिंह ने कहा है कि पहले देशद्रोही, अब नक्सली का आरोप तो इसीलिए सरकार मुझे यहीं से गिरफ्तार करे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top