ICAR AIEEA 2018 admit card 6 अगस्त 2018 से जारी कर दिया गया है . ICAR अथॉरिटी द्वारा AIEEAकी प्रवेश परीक्षा विभिन्न कृषि क्षेत्र में UG और PG कार्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए आयोजित की जाती है. इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से छात्र विभिन्न एग्रीकल्चर कोर्स प्रदान करने वाले विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्राप्त कर सकते है.

छात्र अपना ICAR AIEEA 2018 Admit card ऑनलाइन मोड द्वारा डाउनलोड कर सकते है .प्रवेश पत्र अथॉरिटी द्वारा 6 अगस्त 2018 से ऑफिसियल वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिया गया है. प्रवेश पत्र एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे परीक्षा दिवस पर ले जाना अनिवार्य है. बिना प्रवेश पत्र के छात्रों को परीक्षा हॉलमें प्रवेश नही दिया जाएगा.

उमीदवार अपना ICAR AIEEA 2018 Admit card निम्नलिखित चरणों के अनुसार डाउनलोड कर सकते है :

  • पहले छात्र ICAR AIEEA की वेबसाइट में जाए .
  • वेबसाइट पर दिए गये ‘ICAR AIEEA 2018 प्रवेश पत्र’ के लिंक पर क्लिक करें .
  • अब विद्यार्थी प्रवेश पत्र डिस्प्ले करने के लिए पूछी गयी डिटेल्स भरें और सबमिट करे .
  • इसके बाद छात्र का प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा .
  • छात्र प्रवेश पत्र पर दी गयी सारी डिटेल्स की जाँच कर ले और डाउनलोड कर ले .
  • भविष्य में उपयोग के लिए प्रवेश पत्रके अनेक प्रिंट आउट भी निकाल ले .

ICAR AIEEA 2018 की प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए उम्मीदवारों को लिखित प्रवेश पत्र में फोटोग्राफ, हस्ताक्षर और अंगूठे की छाप प्रमाणित करना होगा. इसके अलावा छात्रों को प्रवेश पत्र के साथ अन्य ID प्रूफ के दस्तावेज़ भी दिखने होंगे. यह दस्तावेज़ लाना छात्रों के लिए अनिवार्य है अन्यथा उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ICAR AIEEA 2018 के प्रवेश पत्र में छात्र और परीक्षा से सम्भंदित डिटेल्स उपस्थित होंगी. छात्रों का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र स्थान, जाति, परीक्षा तिथि और समय, फोटो, हस्ताक्षर, परीक्षा अनुदेश आदि डिटेल्स प्रवेश पत्र में होंगी. अगर छात्रों को प्रवेश पत्र से सम्भंदित कोई भी समस्या है तो वह तुरंत अथॉरिटी से संपर्क कर सकते है. प्रवेश पत्र में दिए गए अनुदेशो का पालन करना छात्रों के लिए अनिवार्य है. यदि किसी भी उम्मीदवार को नियमों का पालन ना करते हुए देखा गया, तो उसे तुरंत अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

XAT 2019 Exam Dates Released: Check complete details

XAT 2019 Exam date has been announced by