पिछले 5-7 सालों की बात करें तो, अक्षय कुमार ने क्रिटिक्स के साथ साथ बॉक्स ऑफिस पर भी बेहतरीन पर्दर्शन किया है. बॉक्स ऑफिस के बेताज बादशाह आमिर खान और सलमान खान की तरह आसाधरण तो नही कर पाए लेकिन लगातार सुपरहिट फिल्म देकर उन्होंने साबित किया है कि बॉलीवुड में उनका बोलबाला किसी से कम नहीं है. बेसिकली वो कम बजट और साल की 2 से 3 फिल्में करते हैं और भारी प्रोफिट्स के साथ कहीं न कहीं अन्य लीड एक्टर्स को मात देते हैं.

अब बात करते हैं उनकी आगामी फिल्म गोल्ड की, यह फिल्म भारत की आजादी के समय की बहुत दिलचश्प कहानी है जैसे कि पोस्टर में टैग लाइन “गोल्ड: वो ख्वाब जिसने हमारे पुरे देश को एक साथ जोड़ दिया” का इस्तेमाल किया गया है. फिल्म में खिलाडी कुमार एक हॉकी कोच की भूमिका में मानो साक्षात किरदार को जी रहे हैं, उनका पहनावा, उनके तेवर, हेयरस्टाइल हर झलक व डायलाग डिलीवरी में क्लास है,स्पोर्ट्समैन के साथ साथ इसे अक्षय कुमार के फैन्स और देशभक्त मिस नहीं करेंगे.

रिलेटेड: जानें गोल्ड (GOLD) से जुडी खास बातें और देखें पोस्टर्स, फोटोज, वॉलपेपर्स

गोल्ड का बजट

मल्टीस्टारर गोल्ड, अक्षय कुमार की पिछली फिल्मों से थोड़ा एक्सपेंसिव है जहाँ अक्षय 30-35 करोड़ की फिल्में करते आ रहे थे इस बार उन्होंने 7०-8० करोड़ की लागत में गोल्ड को तैयार किया है. अब देखना दिलचश्प होगा कि 70 करोड़ में बनी बॉलीवुड की सबसे सफलतम फिल्म दंगल की तरह गोल्ड भी नए कीर्तिमान स्थापित कर पाती है कि नहीं, ये तो वक्त बताएगा लेकिन हम इतना जरुर कह सकते हैं की अक्षय की यह फिल्म उनके करियर की सबसे कमाऊ फिल्म हो सकती है.

यहाँ देखें: वार ड्रामा पलटन का दमदार ट्रेलर

एक नजर अक्षय कुमार के बॉक्स ऑफिस पर्दर्शन पर

गोल्ड के बॉक्स ऑफिस आकड़ो की भविष्यवाणी करने से पहले एक नजर अक्षय कुमार के बॉक्स ऑफिस पर्दर्शन पर डालते हैं, 2012 में पहली 100 करोड़ देने के बाद अब तक अक्की आठ फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल कर चुके हैं जिनमे से 5 लगातार हैं और इस सिलसिले पर फरवरी में रिलीज हुई फिल्म पैडमैन ने ब्रेक लगा दिया था हालांकि यह भी 81.55 करोड़ के साथ लो बजट (20 करोड़) सुपर हिट फिल्म है. अक्की की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है टॉयलेट: एक प्रेम कथा (133.60 करोड़), रावडी राठोर (133.25 करोड़), एयरलिफ्ट (128.10 करोड़).

यहाँ देखिये: सलमान खान ने लांच किया लवरात्री का ट्रेलर

गोल्ड बॉक्स ऑफिस आकड़ो की भविष्यवाणी

अगर ट्रेड एनाल्यिस्ट्स की मानें तो गोल्ड, जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते को पहले दिन से ही पटखनी देते हुए इस स्वतंत्रता दिवस के ऑकेजन पर बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाने वाली है. फिल्म 14-18 करोड़ से ओपनिंग करते हुए लगभग 50 करोड़  पहले वीकेंड में अर्न कर लेगी, पॉजिटिव रिव्युज फिल्म को लम्बी दौड़ में मदद करेंगे, साफ तौर पर कहें तो गोल्ड 150 करोड़ का आकड़ा पार कर लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ये है जॉन अब्राहम की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फ़िल्में, क्या सत्यमेव जयते बनेगी एक और बड़ी फिल्म

जॉन अब्राहम का करियर उनके नाम और काम