Sanju Box Office Collection: सलमान खान के फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब बारी आमिर खान की

JBT Staff
JBT Staff July 30, 2018
Updated 2019/08/01 at 12:36 PM

रणबीर कपूर की फिल्म संजू ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कई कीर्तिमान स्थापित किये, बॉक्स ऑफिस किंग सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फ़िल्में सुल्तान, बजरंगी भाईजान, टाइगर जिंदा है को धराशाई कर तीसरे नंबर की सबसे कमाऊ फिल्म बन गयी। अब आमिर खान की दंगल (386 करोड़) और पीके (340 करोड़) संजू से आगे हैं, यह निश्चित है कि पीके का रिकॉर्ड टूट टूट जायेगा और यह फिल्म दुसरे पायदान पर आ जाएगी जबकि दंगल के रिकॉर्ड के मामले में कुछ कहा नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें: साल 2018 में कमाई के मामले में 10 टॉप फिल्में

सूरमा, धड़क, साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 जैसी मच-अवेटड फ़िल्में रिलीज़ होती रही मगर संजू की बॉक्स ऑफिस पे पकड़ को ढीली ना कर सकी। संजू ने सफलता के सिलसिले को जारी रखते हुए 31वे दिन सलमान खान की टाइगर जिंदा को बॉक्स ऑफिस पर मात दे दी। दिसम्बर 2017 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है एक एक्शन स्पाई थ्रिलर मसाला फिल्म थी जिसे दर्शकों ने खूब सराहा, और फिल्म बॉलीवुड इतिहास की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी थी मगर संजू के फीवर के आगे आमिर की फ़िल्में भी मात खाती नजर आ रही हैं।

5वे वीक में एंटर कर चुकी संजू ने चौथे वीकेंड पर कुछ इस तरह का पर्दर्शन किया (फ्राइडे में 45 लाख, सैटरडे में 87 लाख और सन्डे में 1.15 करोड़) और इस ताबड़तोड़ कमाई के साथ फिल्म ने 31 दिन में 339.75 करोड़ का कारोबार करते हुए आमिर खान की फिल्म पीके से बहुत नजदीकी बनाई जबकि सलमान खान की टाइगर जिंदा है को शिकस्त दे दी।

यहाँ जानें: साहेब बीवी और गेंगस्टर 3 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

आल टाइम ब्लॉकबस्टर की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आकर संजू ने रणबीर कपूर के स्टारडम में चार चाँद लगा दिए हैं, आज तक उन्हें सब मैथड एक्टर कहते थे जबकि कभी उन्होंने इस तरह बॉक्स ऑफिस सक्सेस का स्वाद नहीं चखा था और आज फिल्म की अपार सफलता के बाद रणबीर ने इंडोर्समेंट फीस डबल कर दी है। फिल्मों के जानकार उनकी तुलना मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से करने लगे हैं। देखना दिलचश्प होगा कि उनका बॉक्स ऑफिस पर्दर्शन आने वाले टाइम पर ब्रम्शास्त्र, शमशेरा फिल्मों से भी ऐसा ही रहेगा कि नहीं।

यहाँ जानें: धड़क का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.