3 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर एक साथ तीन फ़िल्में रिलीज़ हुई थी। ये तीनों ही फ़िल्में एक से बढ़कर एक दिग्गज बॉलीवुड स्टार्स की थी। एक तरफ ऋषि कपूर की मुल्क थी तो दूसरी तरफ अनिल कपूर की फन्ने खां और इरफ़ान खान की कारवां। इसी के साथ बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ा क्लैश देखने को मिला था। इन तीनों फिल्मों में मुल्क को लोग ज्यादा पसंद कर रहे है। जिसका सबसे बड़ा कारण ऋषि कपूर और तापसी की एक्टिंग तो है ही साथ ही फिल्म की स्टोरी भी लोगों को खूब पसंद आ रही है। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करे तो फन्ने खां और कारवां की वजह से फिल्म के कारोबार में फर्क पड़ा जिसके चलते  फिल्म का अभी तक कुल 13 करोड़ का कारोबार हो चुका है।

रिलेटेड: पहले दिन कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम- 2 ने किया इतने करोड़ का कारोबार

बॉक्स ऑफिस की जंग में पिछड़ी मुल्क की कहानी

मुल्क की कहानी को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि लोग इस फिल्म को देखना ज्यादा पसंद करेंगे लेकिन बॉक्स ऑफिस की जंग ने मुल्क को पीछे कर दिया। फिल्म ने पहले दिन 1 करोड़ 68 लाख का कारोबार किया था। जिसके बाद पहले वीकेंड तक फिल्म अपने कमाई के आंकड़े को 6 करोड़ 90 लाख तक पहुंचा पाई थी। वहीं शुक्रवार की कमाई के आंकड़े को मिला कर फिल्म का कुल कलेक्शन पहले हफ्ते के बाद 13 करोड़ के पास पहुँच गया है।

इस हफ्ते और बढ़ सकती है मुल्क की मुश्किलें

इस हफ्ते फिल्म की मुश्किलें और बढ़ सकती है क्योंकि इस शुक्रवार बड़े पर्दे पर अक्षय और जॉन की मोस्ट अवेटिड फिल्म गोल्ड और सत्यमेव जयते रिलीज़ होने जा रही है। जाहिर सी बात है कि जब ये दोनों बड़े स्टार पर्दे पर आएंगे तो मुल्क और बाकि फिल्मों को इसका नुक्सान जरूर होगा।

यहाँ जानें: अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट और अगली फिल्म गोल्ड के बारे में

हिंदू-मुस्लिम पर आधारित थी मुल्क की कहानी

मुल्क की कहानी की बात करे तो फिल्म सेक्युलरिज़्म का पाठ पढ़ाती नज़र आई थी। मुल्क एक ऐसे मुस्लिम परिवार पर आधारित थी जिस पर उनके बेटे की वजह से आतंकवादी होने का आरोप लग जाता है। इसी के चलते फिल्म में तापसी पन्नू अपने परिवार के लिए कोर्ट में लड़ती है। तापसी के अलावा फिल्म में ऋषि कपूर की भी काफी तारीफ हो रही है। ऋषि ने फिल्म में मारे गए आतंकवादी के चाचा का किरदार निभाया था। उनकी एक्टिंग के अलावा ऋषि के डायलॉग भी लोगों को काफी पसंद आ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ये है जॉन अब्राहम की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फ़िल्में, क्या सत्यमेव जयते बनेगी एक और बड़ी फिल्म

जॉन अब्राहम का करियर उनके नाम और काम