ये है जॉन अब्राहम की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फ़िल्में, क्या सत्यमेव जयते बनेगी एक और बड़ी फिल्म

JBT Staff
JBT Staff August 14, 2018
Updated 2021/07/25 at 8:18 PM

जॉन अब्राहम का करियर उनके नाम और काम की वजह से इतना ज्यादा सक्सेफुल नहीं हुआ जितना लोगों ने उम्मीद की थी। धूम फिल्म से विलेन के किरदार की परिभाषा बदलने वाले जॉन बॉलीवुड में काफी लंबा वक्त बिता चुके है लेकिन उनकी फिल्में अभी तक बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाई है। हालांकि जॉन की फिल्मों की स्टोरी और स्क्रिनप्ले की हमेशा से ही तारीफें होती रही है। अब जॉन जल्द अपनी एक और बड़ी फिल्म सत्यमेव जयते के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे है। जॉन की ये फिलम लगातार चर्चा में बनी हुई है। करप्शन के मुद्दे पर आधारित ये फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ होगी। फिल्म का ट्रेलर और गाने पहले ही बम्पर हिट हो चुके है। अब बस लोग इस फिल्म को हिट होते देखना चाहते है। जबसे जॉन की इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है तभी से दर्शकों कि उम्मीदें भी इस फिल्म को लेकर काफी बढ़ चुकी है क्योंकि उनका मानना है कि ये फिल्म एक ऐसे मुद्दे पर आधारित है जो फिल्म को सुपरहिट करा सकता है। ट्रेड एक्सपर्ट्स भी मानते है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी। लेकिन उससे पहले आइए जॉन अबराहम कि सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों पर एक नजर डालते हैं।

यहाँ जानें: अक्षय कुमार की 100 करोड़ में शामिल फिल्मों के बारे में

हाउसफुल 2 (114 करोड़)

कमाई के मामले में ये फिल्म जॉन के करियर की सबसे महंगी फिल्म बनी हुई है। 2012 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में जॉन अब्राहम के साथ अक्षय कुमार भी थे जिसकी बदौलत ही जॉन को इतना शानदार रेस्पांस मिल पाया था। फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया जिसकी वजह से बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 112 करोड़ की कमाई करने के साथ ही सुपरहिट साबित हुई।

रेस 2 (102 करोड़)

2013 में रिलीज़ हुई फिल्म रेस 3 ने बॉक्स ऑफिस पर 102 करोड़ की शानदार कमाई की थी। ये फिल्म रेस सीरीज का दूसरा पार्ट था जिसे उतना ही शानदार रेसंपास मिला जितना पहली फिल्म को मिला था। फिल्म में सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और जैकलीन की भी अहम भूमिकाएँ थी जिसकी वजह से ही ये सीरीज दर्शकों के दिलों में खुद की एक अलग इमेज बना चुकी है।

यहाँ देखें: शाहिद कपूर की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू का दमदार ट्रेलर

वेलकम बेक (97 करोड़)

वेलकम बेक एक मल्टीस्टारर फिल्म थी। इस फिल्म के पहले पार्ट को आज तक कोई नहीं भूल पाया है। पहली फिल्म में नाना पाटेकर, अक्षय कुमार और अनिल कपूर की मुख्य भूमिका थी लेकिन दूसरे पार्ट मेें जॉन को लीड रोल में रखा गया। जिसके बाद बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कारोबार करीब 97 करोड़ का रहा। हालांकि स्टोरी के मामले में फिल्म काफी पीछे रह गई।

डिशूम (70 करोड़)

2016 में रिलीज़ हुई इस फिल्म को कुछ ख़ास पसंद नहीं किया गया। जिसका सबसे बड़ा कारण फिल्म की स्टोरी और स्क्रिनप्ले रहा था। जॉन के साथ इस फिल्म में वरुण धवन भी थी लेकिन इसके बाद भी इन दोनों की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ की ही कमाई की थी। फिल्म को उम्मीद से कई ज्यादा कम रेस्पांस मिला था।

परमाणु (66 करोड़)

जॉन की ये फिल्म इस साल की सबसे मोस्ट अवेटिड फिल्म बनी हुई थी लेकिन इस बार भी शानादर स्टोरी के आगे बड़ा चेहरा जीत गया। भले ही जॉन की इस फिल्म की काफी ज्यादा बाते हुई हो लेकिन फिल्म केवल 66 करोड़ की ही कमाई कर सकी। हालांकि इस फिल्म का ये कलेक्शन बिना प्रमोशन के हुआ था। इस फिल्म की कहानी उस समय पर आधारित थी जिसमें भारत द्वारा अमेरिका की नाक के नीचे से किया गया परमाणु परिक्षण था। इसी वजह से ऐसा माना जा रहा था कि इस बार जॉन एक बार फिर बड़ा धमाका कर सकते है।

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने प्रियंका चोपड़ा के हॉलीवुड हीरो के साथ काम करने को लेकर कही ये बड़ी बात

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.