इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर तीन फ़िल्में रिलीज़ हुई. अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म फन्ने खान कि टक्कर इरफ़ान की फिल्म कारवां और ऋषि कपूर की फिल्म मुल्क से थी. रिलीज़ से पहले फन्ने खान का पलड़ा सबसे भारी लग रहा था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर पूरा खेल ही उल्टा पद गया है. अनिल कपूर और ऐश जैसे बड़े स्टार्स की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप साबित हुई है. आलम ये है कि फिल्म 5 दिन में 10 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है. आइये एक नजर इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर डालते हैं.

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने प्रियंका चोपड़ा के हॉलीवुड हीरो के साथ काम करने को लेकर कही ये बड़ी बात

पहले वीकेंड का कलेक्शन

फन्ने खान को बॉक्स ऑफिस पर बेहद खराब शुरुआत मिली थी. पहले दिन फिल्म ने मात्र 2.15 करोड़ कि कमाई की. शनिवार और रविवार को फिल्म ने 2.6 करोड़ और 2.9 करोड़ कि कमाई की. इस तरह पहले वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन 7.65 करोड़ को गया. पहले वीकेंड में ही ये फिल्म मुल्क और कारवां से पिछड़ गई थी.

सोमवार को ताश के पत्तों की तरह गिर गई फिल्म

खराब वीकेंड के बाद सोमवार को फिल्म की कमाई में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. सोमवार को फिल्म ने मात्र 85 लाख ली कमाई की. मंगलवार को फिल्म की कमाई का आंकड़ा 80 लाख तक ही पहुँच सका. इस तरह पांच दिन में फिल्म की कमाई का आंकड़ा 10 करोड़ भी नहीं छू सका है.

फिल्ममेकर्स को तगड़ा नुकसान

अब तक के प्रदर्शन को देखकर ये साफ़ कहा जा सकता है कि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म कि नैया डूब चुकी है. फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 15 करोड़ भी नहीं पहुँच सकेगा. फिल्म का बजट लगभग 35 करोड़ है. हिट होने के लिए इस फिल्म को कम से कम 50 करोड़ की कमाई करने की जरूरत है. लेकिन अब ऐसी कोई उम्मीद नहीं है. फिल्म के निर्माताओं अनिल कपूर, भूषण कुमार और राकेश ओमप्रकाश मेहरा को करोड़ों का नुकसान होने वाला है.

यहाँ देखें: ट्रेलर, सलमान खान ने जीजा आयुष शर्मा को रोमेंटिक फिल्म लवरात्री के जरिये उतारा बड़े पर्दे पर

बॉक्स ऑफिस: फन्ने खान और कारवां पर भारी पड़ी मुल्क, 5 दिन में कर ली इतनी कमाई

बीते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर तीन फ़िल्में रिलीज़ हुईं। रिलीज़ से पहले अनिल कपूर की फन्ने खान का पलड़ा इरफ़ान की फिल्म कारवां और ऋषि कपूर की फिल्म मुल्क से भारी लग रहा था। लेकिन रिलीज़ होते ही पूरी बाजी पलट गई। रिलीज़ के 5 दिन बाद फन्ने खान रेस से बाहर हो गई है। मुल्क और कारवां में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। आइये इन फिल्मों के कलेक्शन पर एक नजर डालते हैं।

रिलेटेड: देखें अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ की फोटोज, ट्रेलर

फन्ने खान

अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय और राजकुमार राव स्टारर इस फिल्म को दर्शकों ने बुरी तरह से लताड़ दिया है। आलम ये है कि 35 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 15 करोड़ की कमाई भी नहीं कर सकेगी। पहले दिन फिल्म ने 2.15 करोड़ की कमाई की। पहले वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन 7.65 करोड़ रहा। सोमवार और मंगलवार को फिल्म 1 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। 5 दिन में फिल्म का कलेक्शन 10 करोड़ भी नहीं हो सका है।

इस फिल्म को दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया है। क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म को अच्छे रिव्यूज नहीं दिए हैं। 35 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म इस साल कि सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है।

मुल्क

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म मुल्क इस रेस में सबसे आगे चल रही है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है। पहले वीकेंड में फिल्म ने 8.16 करोड़ की कमाई की थी। सोमवार को फिल्म ने 1.4 करोड़ की कमाई की थी। मंगलवार को फिल्म की कमाई में उछाल देखने को मिला। मंगलवार को फिल्म ने 1.55 करोड़ की कमाई की। 20 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म आने वाले दिनों में भी अच्छी कमाई कर सकती है।

कारवां

इरफ़ान खान की फिल्म कारवां को बड़े शहरों में पसंद किया जा रहा है। खराब शुरुआत के बाद फिल्म ने पहले वीकेंड में 8.1 करोड़ की कमाई कर ली थी। सोमवार और मंगलवार को फिल्म ने लगभग 2.5 करोड़ की कमाई की। 5 दिन में फिल्म का कलेक्शन 10.6 करोड़ के पार हो गया है। इस फिल्म में इरफ़ान खान की अदाकारी को पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ये है जॉन अब्राहम की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फ़िल्में, क्या सत्यमेव जयते बनेगी एक और बड़ी फिल्म

जॉन अब्राहम का करियर उनके नाम और काम