Festival

करवा चौथ 2019: सोशल मीडिया पर इस तरह उड़ रहा पतियों का मजाक, हंसी नहीं रोक पाएंगे

Karwa Chauth 2019 Special Hilarious jokes : सोशल मीडिया पर इस तरह उड़ रहा पतियों का मजाक, हंसी नहीं रोक पाएंगे.

करवा चौथ का दिन हो और पति की खिल्ली का न उड़े ऐसा होता नहीं, हर साल पति-पत्नी के लोटपोट करने वाले जोक्स भी सबसे ज्यादा इसी दिन फॉरवर्ड होते हैं. जहां एक तरफ सुहागिनों में इस पर्व को लेकर बेहद उत्साह होता है दूसरी तरफ सिंगल या खुरापाती ट्रोलर्स पतियों की टांग खींचने में पीछे नहीं रहते हैं.

इस साल कृष्ण मास की चतुर्थी 17 अक्टूबर को पड़ीम इसी दिन यह त्यौहार पूरे देश खासकर उत्तर भारत में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, शादी के बाद पहले करवा चौथ पर खासकर ज्यादा उत्साह होता है, इस दिन सभी सुहागिन 16 श्रृंगार करते हैं और मुहूर्त के हिसाब से 13-14 निर्जल व्रत रखते हैं.

शादी के बाद 12-16 साल तक इस फास्ट को रखा जाता है, हालांकि कहीं कहीं सारी उम्र भर इस फास्ट को रखने की प्रथा है. इस व्रत को रखने का विश्वास है कि इससे पति की उम्र लम्बी व घर की शांति के लिए होता है.

दिवाली से 9 दिन पहले करवा चौथ मनाया जाता है, या यूं कहिए कि यह पर्व हर साल अक्टूबर माह में ही पड़ता है, पूजा, सरगी, श्रृंगार, मेंहदी आदि की भरपूर तैयारी के बीच पति पत्नी के रिश्तों को जोक्स का हिस्सा भी बनना पड़ता है.

आज के दिन सुबह से ही जोक्स बनाने वालों ने भी पति की मजाक उड़ाने का जिम्मा ले रखा है, इन सोशल मीडिया मीम्स को देखकर वाकई किसी की भी हंसी थमने का नाम नहीं लेगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top