आप सभी का स्वागत है जन  भारत टाइम्स हिंदी न्यूज़ पर Facebook डाटा लीक विवाद बढ़ता जा रहा है। ये डाटा लीक हुआ, इस बात को अब फेसबुक ने भी स्वीकार कर लिया है। इसीलिए माफी मांगने के लिए खुद Facebook सीईओ मार्क जकरबर्ग सामने आए। कहा- हमारे यूजर्स की डाटा सीक्रेसी को लेकर कंपनी से गलती हुई। हम किसी भी पर्सनल डाटा का गलत इस्तेमाल रोकने के लिए कदम उठाएंगे। दूसरी तरफ, आईटी और लॉ मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद सरकार का सख्त रुख लेकर हाजिर हुए। कहा- “2019 का चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस डाटा चोरी की आरोपी रिसर्च फर्म कैंब्रिज एनालिटिका की सेवाएं ले रही है। भारत में 20 करोड़ फेसबुक यूजर्स हैं। चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने की कोशिश बर्दाश्त नहीं करेंगे। जरूरत पड़ी तो फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी तलब होंगे।”

Facebook Data Leak matter
Facebook Data Leak matter

• Xiaomi Redmi Note 5,Redmi Note 5 Pro आज से Sale शुरू क्या है इसमें खास बात

• RMLAU BA LATEST Time Table 2018 – Avadh University BA 1st 2nd 3rd Year

Facebook सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गलती मानी

आरोप है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान करीब 5 करोड़ यूजर्स के पर्सनल डाटा का गलत इस्तेमाल हुआ। आरोप Facebook पर लगा था। बता दें कि इस चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे।अब भारत में इसको लेकर देश की दो सबसे बड़ी पार्टियां उलझ गईं हैं। प्रसाद का आरोप है कि अगला लोकसभा चुनाव जो 2019 में होना है, उसको जीतने के लिए कांग्रेस डाटा चोरी की आरोपी रिसर्च फर्म कैंब्रिज एनालिटिका की सेवाएं ले रही है। भारत में 20 करोड़ फेसबुक यूजर्स हैं। चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने की कोशिश बर्दाश्त नहीं करेंगे। जरूरत पड़ी तो फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी तलब होंगे।”

Mohammad Shami को मिला क्लीन चिट अब फिर से खेल सकेंगे इंटरनेशनल मैच

अमेरिका के बाद जब भारत में भी Facebook को लेकर सवाल उठे तो मार्क जकरबर्ग को खुद सामने आना पड़ा। उन्होंने गलती मानी और सुधार का भरोसा दिलाया – जकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा- मैंने फेसबुक शुरू किया था। इस प्लेटफॉर्म पर जो होता है, उसके लिए आखिरकार मैं ही जिम्मेदार हूं। डाटा लीक रोकने के लिए मैं काफी गंभीर हूं।

• Polytechnic Entrance 2017 Previous Paper Full Solve Paper

•  पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए कौन सी पुस्तक है बेहतर

ऐसे ही ताज़ा खबरें प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे पेज जन भारत टाइम्स हिंदी न्यूज़  को लाइक करें और ताजा खबरें प्राप्त करने के लिए आप YouTube पर हमारे चैनल जन भारत टाइम्स को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं

3 Comments

  1. बहुत ही अच्छी जानकरी sir शेयर करने के लिए थैंक यू

    1. आपने हमारे वेबसाइट पर विजिट किया इसके लिए धन्यवाद

  2. Great Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ENG vs IND FINAL ODI Live प्रसारण कैसे व कहाँ देखें ?

3 जुलाई से 7 सितम्बर तक इंडियन क्रिकेट