ये हैं अक्षय कुमार के करियर की 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने वाली फिल्में, गोल्ड के बाद अब उम्मीद रहेगी केसरी से

JBT Staff
JBT Staff September 7, 2018
Updated 2018/09/07 at 9:37 AM

अक्षय कुमार का स्टारडम आज तक किसी से छिपा नहीं है। अक्षय कुमार ने काफी मेहनत के बाद आज अपनी जिस तरह की फैन फॉलोइंग बनाई है उसे कायम रखने के लिए बाकी स्टार्स सिर्फ सोचते ही रह जाते है। अक्षय के लिए ऐसा माना जाता है कि सिर्फ वो ही कमाई के मामले में सलमान और आमिर की फिल्मों को पीछे छोड़ सकते है। इसी वजह से अक्षय की फिल्म गोल्ड का दर्शक काफी बेसर्बी से इंतजार कर रहे थे और फिल्म ने 100 करोड़ का कारोबार कर के भी दिखाया। अब तक अक्षय कुमार की 9 फिल्मों ने 100 करोड़ से ज्यादा कि कमाई की है और अक्षय की फैनफॉलोइंग को यहां तक पंहुचाया है। गोल्ड के बाद केसरी से भी ऐसे ही उम्मीदें हैं.

हाउसफुल 2

अक्षय की ये फिल्म साल 2012 रिलीज़ हुई थी जिसका  निर्देशन साजिद खान ने किया था। ये फिल्म हाउसफुल सिरीज का दूसरा पार्ट था। इस फिलम में अक्षय के साथ मिथुन, रितेश देशमुख, जॉन अब्राहम, जरीन खान, असिन, जैकलिन जैसे कई बड़े स्टार्स मौदूज थे जिसकी वजह से ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 116 करोड़ की कमाई कर डाली थी।

हाउसफुल 3

हाउसफुल फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म 2016 में रिलीज़ हुई थी जिसने एक बार फिर बता दिया था इस सीरीज की फिल्मों को लोग कितना ज्यादा प्यार करते है।  अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन और रितेश देशमुख, जैकलीन स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 109 करोड़ की कमाई की थी और अक्षय को एक और बार 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने का लम्हा दिया था।

हॉलिडे – अ सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी

इस फिल्म में अक्षय ने कॉमेडी से हटकर  एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई थी। फिल्म की  शानदार स्टोरी और जबरदस्त एक्शन की वजह से ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई और फिल्म  ने बॉक्स ऑफिस पर 114 करोड़ की कमाई की।

जॉली एलएलबी 2

अक्षय कुमार ने फिल्म में वकील की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अक्षय के आने से कई सवाल खड़े हुए थे लेकिन 117 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया था।

रुस्तम

यह फिल्म नानावती मर्डर केस पर आधारित है। किसी ने शायद ही सोचा होगा कि कोई स्टार ऐसी फिल्म भी लेकर आ सकता है।  फिल्म के लिए अक्षय कुमार को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला था और कमाई के मामले में भी फिल्म ने 100 करोड़ से ऊपर का कारोबार किया था।

एयरलिफ्ट

इस फिल्म की कहानी एक ऐसी घटना पर आधारित थी जिसमें 1991 में हुए कुवैत और इराक के बीच युद्ध के बाद सैकड़ों भारतीय कुवैत को अपने देश वापस लाया गया था। 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 128.10 करोड़ की कमाई की। ये अक्षय कुमार के करियर कि सबसे शानदार फिल्म मानी जाती है।

राऊडी राठोड़

2012 में रिलीज हुई इसी फिल्म से अक्षय कुमार के करियर को एक बार फिर ब्रेक मिलना शुरु हुआ था। प्रभु देवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 133 करोड़ की कमाई की थी और इसी फिल्म के बाद से अक्षय को एक नई पहचा मिली थी।

टॉयलेट: एक प्रेम कथा

साल 2017 में रिलीज़ हुई ये फिल्म 133.35 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। जिसका पूरा श्रेय फिल्म की कहानी को जाता है।

गोल्ड

आजाद भारत का पहला ओलंपिक गोल्ड की कहानी को रीमा कागती ने बखूबी निर्देशित किया है, अक्षय के अलावा अमित साद, सनी कौशल, कुनाल कपूर, मौनी रॉय ने फिल्म में दमदार अभिनय किया है जिसके चलते फिल्म 107.49 करोड़ का कारोबार घरेलु बॉक्स ऑफिस पर करने में सक्षम रही.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.