Bollywood

आमिर खान के भाई फैजल करेंगे 19 साल बाद वापसी, इस फिल्म में करेंगे अहम रोल

आमिर खान के भाई फैजल खान की फिल्म मेला तो आपको यादी होगी. 19 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म में फैजल ने आमिर के दोस्त की भूमिका निभाई थी.

आमिर खान के भाई फैजल खान को आप जानते होंगे. 19 साल पहले रिलीज हुई फिल्म मेला में उनका अहम रोल था. मेला के अलावा भी फैजल कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं लेकिन फ्लॉप स्टार होने की वजह से उनकी फ़िल्में किसी को याद भी नहीं हैं.

बहरहाल, अब खबर ये है कि फैजल खान बॉलीवुड में एक बार फिर वापसी कर रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो फैजल जल्द ही ‘फैक्ट्री’ नाम की फिल्म में नजर आएंगे. एक्टिंग के अलावा फैजल इस फिल्म के लिए गाना भी गाने वाले हैं. फिल्म में फैजल ‘इश्क तेरा’ नाम का गाना गाने वाले हैं.

गुमनामी के अँधेरे में रहे हैं फैजल

52 साल के फैजल आमिर खान के भाई हैं. आपको शायद ही पता हो लेकिन फैजल ने आमिर खान के साथ ही अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. आमिर की डेब्यू फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ में फैजल ने छोटा सा नेगेटिव रोल किया था.

1994 में रिलीज हुई ‘मदहोश’ बतौर लीड एक्टर फैजल की पहली फिल्म थी. इसके बाद 2000 में रिलीज हुई फिल्म मेला में फैजल का अहम रोल था. इसके बाद पांच सालों तक फैजल ने कुछ सुपर फ्लॉप फिल्मों में काम किया.

आमिर और फैजल के बीच तकरार

2007 में फैजल दो दिन के लिए गायब हो गए थे. उनके गायब होने के कुछ दिन पहले उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट लिखाई थी कि आमिर खान उन्हें कमरे में बंद करके रखते हैं. पुलिस ने दो दिन बाद फैजल को पुणे से पकड़ा. मुंबई आकर जब फैजल की मेडिकल जांच हुई तो ये पता चला कि वे दिमागी रूप से बीमार हैं.

इसी बीच रिपोर्ट्स आई थीं कि आमिर खान और उनके पिता ताहिर हुसैन के बीच फैजल को लेकर भी विवाद हुआ है. दोनों के बीच विवाद इस बात का था कि फैजल किसके साथ रहेगा? हालांकि, मानसिक रूप से बीमार फैजल की कस्टडी कोर्ट ने उनके पिता को दे दी थी.

2005 से लेकर 2015 तक फैजल बड़े परदे से गायब रहे. 2015 में उन्होंने फिल्म चीनर से वापसी की थी. इसके बार वे 2017 में फिल्म डेंजर में नजर आए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top