3 जुलाई से 7 सितम्बर तक इंडियन क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है जिसमें से टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है और इंडिया ने इंग्लिश टीम को धो कर सिरीज कब्जा ली थी, अब 3 मैचों की ओ. डी. आई. सीरीज रोमांचकारी होने जा रही है क्यूंकि शुरुवाती मुकाबलों में दोनों टीमों ने 1-1 से बराबरी की है. निःसंदेह फाइनल का मजा चरम सीमा पर होगा और हर एक क्रिकेट प्रेमी नजरें गढ़ा कर इस मैच का लुत्फ लेगा. तो यहाँ हम नहीं चाहते कि आप किसी भी हाल में इस मैच को मिस करें. चलिए जानते हैं ENG vs IND FINAL ODI Live प्रसारण कैसे व कहाँ देखें?

मैच शुरू होने का समय, वेन्यू और पिच का मुआइना

ENG vs IND FINAL ODI 17 जुलाई को शाम 5:00 बजे से इंग्लैंड के हेडिंग्ले, लीड्स ग्राउंड में खेला जा रहा है, अगर बात करें हल-ए-मौसम की तो सूत्रों के अनुसार हल्की बूंदा बांदी हो सकती है जबकि तापमान भी 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा तो कहा जा सकता है की पिच पर नमी रहेगी और गेदबाजों को अच्छी मदद मिल सकती है. शुरुवात में स्विंग होती गेंद बैट्समैन को असमंजस में डाल सकती है.

इस क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक कुल 40 वनडे मैच खेले जा चुके हैं और आपको जान के हैरानी होगी कि ज्यादातर मुकाबले बाद में खेलने वाली टीम ने जीते हैं, दिलचश्प बात ये है की इंग्लैंड टीम ने अपने इस होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा और सबसे कम रन का स्कोर अपने नाम किया है, जहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लिश टीम ने 336/6 का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया वहीं दूसरी मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 93 पर गड्डी हुई थी.

इंग्लैंड के अलावा लीड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम है श्रीलंका लेकिन इंडियन क्रिकेट फेंस चाहंगे कि सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड अब इंडिया के नाम हो. देखते हैं नतीजा क्या होता है, टी-20 में धमाकेदार शतक लगाने वाला युवा बल्लेबाज के. एल. राहुल वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए हैं, आज वो लय में वापस लौट सकते हैं.

ENG vs IND FINAL ODI Live प्रसारण कैसे व कहाँ देखें

अब बात करते हैं लाइव प्रसारण की, उम्मीद होगी कि इंडियन टीम वनडे सीरिज भी अपने नाम करे लेकिन बेहतर खेलने वाली टीम जीतेगी, दोनों ही मजबूत टीमें सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरंगी, क्रिकेट प्रेमी सीधा लाइव प्रसारण Sony Ten Sport पर देख सकते हैं, इन्टरनेट के युग में बहुत से क्रिकेट प्रेमी टीवी के लिए वक्त नहीं निकाल पाते हैं वो अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप आदि पर Sony Liv पर जब चाहें तब मैच का भरपूर आनंद ले सकते हैं. याद रहे आज बहुत अहम मुकाबला है, तो किसी भी हाल में मिस न करें. जबकि अगला मुकाबला टैस्ट मैच का है और वो अभी बहुत दूर यानि 1 अगस्त से शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शाहिद की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू की रिलीज़ डेट हुई फाइनल, इस दिन होगी रिलीज़

इस समय शाहिद कपूर अपनी आने वाली फिल्म