Sainik School Result 2019: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा परिणाम ऐसे करें चैक

JBT Staff
JBT Staff February 4, 2019
Updated 2019/02/04 at 11:37 AM

Sainik School Result 2019: अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE) हाल ही में 6 जनवरी को आयोजित कराया गया था, जिसका परिणाम आज 4 फरवरी 2019 को घोषित हो चुका है.

यहाँ जानिए कैसे आसानी से आप अपने बच्चे का परीक्षा परिणाम चैक कर सकते हैं. सैनिक स्कूल सोसाइटी की अधिकारिक वेबसाइट पर प्रातः 11:30 के करीब यह परिणाम जारी हो गया है.

अतः यहाँ ध्यानपूर्वक नीचे दिए गये बिन्दुओं पर नजर दौडाएं और Sainik School Result 2019 चैक कर कन्फर्म करें कि आपके बच्चे ने प्रवेश का पहला पड़ाव पार किया है कि नहीं.

8 अक्टूबर से 1 दिसम्बर तक चले आवेदन प्रक्रिया में तमाम लोगो ने अपने बच्चों को कक्षा 6 व 9 में प्रवेश हेतु इस प्रवेश परीक्षा के फॉर्म भरे थे. जिसके बाद 6 जनवरी को यह परीक्षा आयोजित करायी गयी.

इसमें केवल मेल कैंडिडेट ने ही हिस्सा लिया था देश के 28 सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए यह एडमिशन टेस्ट कराया जाता है.

कक्षा 6 में प्रवेश के लिए उम्मीदवार की उम्र 10 से 12 वर्ष के बीच तय की गयी है जबकि कक्षा 9 में प्रवेश के लिए उम्मीदवार 13 से 15 वर्ष का होना चाहिए और यह आयुसीमा 31 मार्च 2019 तक को ध्यान में रखकर तय की गयी है.

Sainik School Result 2019 ऐसे करें चैक:

1- sainikschooladmission.in, यह सैनिक स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट है

2- ऊपर दी गयी वेबसाइट पर विजिट करें

3- रिजल्ट घोषित हो चुका है Sainik School Result 2019 सम्बंधित लिंक इस वेबसाइट पर एक्टिव दिख रहा है

4- सिलेक्टेड बच्चों की लिस्ट स्क्रीन पर शो हो जाएगी, जिसका नाम शो होता है वह दूसरे राउंड के लिए तैयार हो जाए. अगला पड़ाव मेडिकल एग्जाम है जिसके टेंटटिव डेट भी यहाँ शो हो रही है.

गणित, भाषा, बुद्धि परिक्षण, जनरल नॉलेज के बेसिक सवाल इस ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम  (AISSEE) में पूछे गये थे. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है वे दूसरे राउंड के लिए तैयार रहें.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.