Education

NEET, JEE Main 2020: NTA ने जारी की एडवाइजरी, सोशल मीडिया पर पोस्टपोंड करने की मांग हुई तेज

NEET, JEE Main 2020: देशभर से प्रवेश परीक्षाओं को लेकर उम्मीदवारों में तरह तरह की कहानियां निकल के आ रही हैं, कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले 3-4 महीनों में स्टूडेंट्स के साथ अजीबोगरीब घटनाएं घटी हैं, कहीं बाढ़ तो कोरोना प्रभावित इलाके.

यहां तक कि बड़े बड़े राजनेताओं जैसे सुब्रमणियम स्वामी ने भी परीक्षा को पोस्टपोंड करने की मांग की है. वहीं दूसरी तरफ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Test Agency) ने फिर एक बार नोटिफिकेशन जारी कर यह तय कर दिया है कि परीक्षायें शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी.

JEE Main की परीक्षाएं बहुत जल्द 1 सितम्बर से 6 सितम्बर तक चलने वाली हैं जबकि मेडिकल प्रवेश परीक्षा अर्थात NEET की परीक्षा 13 सितम्बर 2020 को अपने पुराने शेड्यूल पर ही होनी है. सोशल मीडिया पर दोनों परीक्षाओं को पोस्टपोंड करने की मांग बहुत तेज हो रही है, हैश टैग इंडिया यूनाइटेड पोस्टपोन जेईई नीट (#INDIAunitedtoPostponeJEE_NEET) ट्रेंड कर रहा है.

यह भी पढ़ें:  Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने शेयर की मां-बाप की रोमांटिक तस्वीर, प्रेम पत्र के जमाने की फोटो से भावुक हुई एक्ट्रेस

कोविड- 19 (COVID-19) की वजह से नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA) ने एडवाइजरी जारी की है, विशेष गाइडलाइन्स के साथ परीक्षा होनी हैं. nta.ac.in पर कैंडिडेट्स, एडवाइजरी से मुखातिब हो सकते हैं. 13 सितंबर को आयोजित NEET के लिए कर्मचारीयों को परीक्षा से एक दिन पहले अर्थात 12 सितम्बर को तैयारी के लिए बुलाया जाएगा.

एडवाइजरी की मानें तो कोरोना के इस काल में परीक्षाओं को भी आखिर कब तक पोस्टपोन किया जाए, सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखा जाना है, रिपोर्ट की मानें तो 98 फीसदी से ज्यादा उम्मीदवारों को उनके फर्स्ट परेफरेंस के मुताबिक केंद्र मिले हैं, परीक्षा केंद्रों का आवंटन इस तरीके से किया गया है जिससे कैंडिडेट को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में कोई तकलीफ न हो.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top