Maharashtra State Board Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं/12वीं परीक्षा का शेड्यूल हुआ जारी, चैक करें डेटशीट

JBT Staff
JBT Staff February 17, 2021
Updated 2021/02/17 at 4:59 PM

Maharashtra State Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए देश के कई स्टेट्स में परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है, महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा भी आज डेटशीट जारी की गई है. अधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का कार्यक्रम विस्तार से बताया गया है.

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की तरह महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा भी 20 अप्रैल के बाद परीक्षा आयोजित कराई जा रही है, साथ ही परीक्षा को लेकर फैलाई जाने वाली फेक न्यूज से सावधान रहने की भी हिदायत दी गई है. अधिकारिक वेबसाइट (www.mahahsscboard.in) पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल देखा जा सकता है.

बता दें 12वीं कक्षा वाले परीक्षार्थी 23 अप्रैल को अपना पहला एग्जाम देंगे जबकि 10वीं के छात्रों को 29 अप्रैल तक का इंतजार करना पड़ेगा, देखा जाए तो आज शेड्यूल जारी होने के दिन से लगभग 2 महीने शेष बचते हैं, ऐसे में अब जंक लग रही किताबों को टटोलने का टाइम आ गया है और अच्छे मार्क्स लाने के मौके को पूरी तरह भुनाया जाए.

परीक्षा खत्म होने की बात करें तो 12वीं के स्टूडेंट्स 21 मई को फ्री हो जायेंगे जबकि दसवीं के स्टूडेंट्स 20 मई को अपना आखिरी एग्जाम देकर घर लौटेंगे. अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डेटशीट से रूबरू हो लें और फिर बोर्ड में कारनामे के तैयार हो लें. वहीं प्रैक्टिकल परीक्षाएं 12वीं कक्षा के लिए 1-22 अप्रैल आयोजित कराई जाएंगी जबकि दसवीं के लिए 9-28 अप्रैल आयोजित कराई जायेंगी.

परीक्षा शेड्यूल के साथ एक नोटिस भी जारी किया गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल होती अफवाहों को लेकर सावधान रहें, हां अधिकारिक वेबसाइट पर जरुर न्यूज आदि को रीचैक जरुर कर लें.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.