JEE Main 2019: Admit Card तकनीकी खराबी के चलते शाम 6 बजे के बाद होंगे डाउनलोड

JBT Staff
JBT Staff December 17, 2018
Updated 2019/01/19 at 1:36 PM

राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2019 के लिए आज दिनांक 17 दिसम्बर 2018 को प्रवेश पत्र आना तय था लेकिन सुबह से इन्तजार के बाद भी कोई लिंक अधिकारिक वेबसाइट पर सक्रीय नहीं हुआ.

साल 2019 से ज्वाइन एंट्रेंस एग्जाम, राष्ट्रीय परिक्षण एजेंसी द्वारा दो बार आयोजित काराया जा रहा है. आज जो एडमिट कार्ड शाम 6 बजे के बाद डाउनलोड होगा वह जनवरी में होने वाली परीक्षा के लिए होगा.

बता दें कि जनवरी में होने वाली जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन 1 सितम्बर से शुरू हुए थे और 30 सितम्बर तक चले थे. 6 जनवरी से 20 जनवरी के बीच परीक्षा समाप्त होने के बाद जनवरी अंत में इसका परिणाम आ जायेगा.

या कहें 31 जनवरी 2019 को आपको अपना जेईई मेन स्कोर मालूम हो जायेगा, इसके बाद भी आप अप्रैल में होने वाले जेईई मेन की परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

बहरहाल जिन उम्मीदवारों ने जनवरी 2019 के लिए अप्लाई किया था, वह आज शाम 6 बजे के बाद अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.

लगभग 11 लाख लोगो ने जेईई मेन के लिए आवेदन भरा है, कुछ त्रुटी के चलते कुछ का आवेदन निरस्त हो सकता है अतः लगभग दस लाख कैंडिडेट्स जनवरी 6-20 में परीक्षा में हिस्सा लेंगे.

जेईई मेन में अच्छा स्कोर करने वाले कैंडिडेट्स को देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों व संस्थानों में प्रवेश मिलेगा. अपने मनचाहे संस्थानों से आगे की पढाई करने वालों को प्रिपरेशन में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए.

पहले जेईई मेन की परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित करायी जाती थी लेकिन अब एनटीए यह परीक्षा साल में दो बार करा रहा है. jeemain.nic.in पर जनवरी एडमिट कार्ड का लिंक सक्रीय होने वाला है.

अपनी लॉग इन डिटेल के थ्रू एडमिट कार्ड तक पहुंचें, डाउनलोड करें और हार्ड कॉपी निकालना न भूलें क्यूंकि परीक्षा हॉल में इसके बिना एंट्री मुमकिन नहीं है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.