Education

UPSC से लेकर JEE, NEET परीक्षाओं के लिए मुफ्त में हो रही है कोचिंग, इच्छुक स्टूडेंट्स करें पंजीकरण

Free Coaching: स्कूल की पढ़ाई के दौरान या बाद अक्सर छात्र प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाते हैं, बड़ी बारीकी से अध्ययन की जरूरत होती है, इन परीक्षाओं के लिए कह सकते हैं सेल्फ स्टडी एकमात्र जरिया नहीं हो सकता है, बेहतर तैयारी के लिए फ्री कोचिंग भी जॉइन कर सकते हैं.

न सिर्फ नामी कॉलेज या यूनिवर्सिटी से मेडिकल, आर्मी या इंजीनियरिंग करने की तैयारी में जुटे छात्र बल्कि सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे छात्र भी अपनी तैयारी को बेहतर कर सकते हैं. JEE Main, Advanced, NEET, CDS, NDA से लेकर UPSC की तयारी कर रहे स्टूडेंट इस जानकारी को जरुर गंभीरता से लें.

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Exam 2021: आम जनता के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से मांग, टाली जाए बोर्ड परीक्षा

जी हां योगी सरकार अर्थात उत्तर प्रदेश सरकार इस ओर कदम उठाने की तैयारी में जुटी है. रिपोर्ट की मानें तो 15 फरवरी के बाद फ्री कोचिंग क्लासेज शुरू होने वाली हैं. ध्यान रहे ये वे परीक्षाएं हैं जो जिंदगी बदल देती हैं, अच्छी तैयारी वाले स्टूडेंट्स सिस्टम का हिस्सा हो जाते हैं, ऐसे में तैयारी करने वालों के लिए अभ्युदय कोचिंग सेंटर्स (Abhyudaya Coaching Centers) अच्छा मैका लेकर आ रही है.

10 फरवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

जिन स्टूडेंट्स को इसका लाभ उठाना है वे बहुत जल्द या कहें बुधवार से पंजीकरण कर सकते हैं, आर्थिक रूप से कमजोर व पिछड़े स्टूडेंट के लिए यह अच्छा मौका है. जहां तक अभ्युदय कोचिंग सेंटर्स की बात करें तो पहले डिविजनल और फिर जिला स्तर पर शुरू होंगे जहां IAS, PCS लेवल के अधिकारी अपने शानदार अनुभव व ज्ञान से स्टूडेंट्स की जिंदगी बदल देंगे.

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Exam 2021: आम जनता के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से मांग, टाली जाए बोर्ड परीक्षा

NDA, CDS के लिए तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को प्रदेश के सैनिक स्कूल के टीचर्स तैयार करेंगे जबकि NEET, JEE की तैयारी करने वालों को स्कूल के लेक्चर्स पढ़ाएंगे. JEE मेन का पहला चरण इसी महीने 23-26 होने जा रहा है जबकि NEET 2021 की डेट नहीं आई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top