Education

CAT 2018 Answer Key आज होगी जारी, जानें कैसे चैक होगी?

CAT 2018 आंसर की

जिन उमीदवारों ने हाल ही में आयोजित कॉमन एंट्रेंस एडमिशन टेस्ट (CAT) जो कि नवम्बर 2018 के अंतिम सप्ताह या कहें 25 नवम्बर को आयोजित किया गया  था में  हिस्सा लिया वे अब अपने उत्तर कुंजिका देख लें साथ ही यह भी जाँच लें कि कोई उत्तर जिसके बारे में आप कन्फर्म हैं.

या कहें उत्तर कुंजिका के सम्बन्ध में में किसी भी तरह की शिकायत के लिए जल्द से जल्द शिकायत दर्ज कराएँ जिसके बाद फाइनल आंसर की भी जारी हो जाएगी हालाँकि जनवरी 2019 में किसी भी दिन परिणाम की घोषणा हो जाएगी.

MBA, PGDM व अन्य पीजी मैनेजमेंट कोर्सेज के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवार जल्द ही इस बात का अनुमान लगा सकते हैं कि उनका स्कोर क्या रहेगा और किस संस्थान में उनका दाखिला हो जायेगा.

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Exam 2021: आम जनता के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से मांग, टाली जाए बोर्ड परीक्षा

सूत्रों की मानें तो इंडियन इंस्टिट्यूट्स ऑफ मैनेजमेंट की अधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर आज दिनांक 7 दिसम्बर 2018 की शाम 5 बजे तक CAT 2018 आंसर की जारी हो जाएगी.

आपको बता दें कि कैट के रजिस्ट्रेशन 8 अगस्त से आरम्भ हो गये थे, पहले आवेदन की अंतिम तिथि 19 सितम्बर तय थी लेकिन बाद में 26 सितम्बर 2018 तक आवेदन किए गये. इस तरह 26 सितम्बर 2018 की शाम 5 बजे तक जो उम्मीदवार सफलतापूर्वक आवेदन कर पाए वे 25 नवम्बर को परीक्षा में बैठे.

CAT 2018 Answer Key ऐसे चैक करें

1- इंडियन इंस्टिट्यूट्स ऑफ मैनेजमेंट की अधिकारिक वेबसाइट www.iimcat.ac.in पर चलें

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Exam 2021: आम जनता के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र से मांग, टाली जाए बोर्ड परीक्षा

2- उम्मीद है 7 दिसम्बर 2018 की शाम 5 बजे तक CAT 2018 Answer Key का लिंक सक्रीय हो जायेगा

3- लिंक पर क्लिक करेंगे तो उत्तर कुंजिका आपके स्क्रीन पर होगी

4- फिलहाल अधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर ही Annoucement सेक्शन में क्वेश्चन पेपर और उनका रेस्पॉन्स से सम्बंधित न्यूज देख सकते हैं, इसके लिए दायीं तरफ लॉग इन करें

आईआईएम और अन्य मैनेजमेंट कॉलेजेज में दाखिले के इच्छुक छात्र जनवरी 2019 के दूसरे हफ्ते तक CAT रिजल्ट 2018 से वाकिफ हो जायेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top